इंग्लैंड ने तोड़ा अपना ही वनडे विश्व रिकॉर्ड, बनाया 498 रनों का विशाल स्कोर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1223359

इंग्लैंड ने तोड़ा अपना ही वनडे विश्व रिकॉर्ड, बनाया 498 रनों का विशाल स्कोर

England hits ODI world-record: वनडे क्रिकेट के लिए आज का दिन किसी सुनहरे सपने से कम नहीं था, क्योंकि आज जो हुआ वह इतिहास के पन्नों पर दर्ज होगा, आज इंग्लैंड ने अपना ही वनडे रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंग्लैंड का नीदरलैंड्स के खिलाफ 50 ओवर के बाद स्कोर 498/4 था.

File photo

ODI world record: इंग्लैंड ने शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ 498-4 बनाकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया.  इससे पहले जून 2018 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481-6 बनाया था. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड था. इंगलैंड की ओर से जॉस बटलर, डेविड मलान और फिल साल्ट ने शतक जड़ा. जॉस बटलर ने इंगलैंड की ओर से दूसरे सबसे तेज शतक के लिए 47 गेंदों का इस्तेमाल किया. उनकी नाबाद 162 रनों की पारी ने इंग्लैंड को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने में काफी मद्द की, उनके 162 रनों में 14 छक्के और 7 चौके शामिल थे.  

इंग्लैंड ने तोड़ा अपनी ही रिकॉर्ड
वनडे क्रिकेट के लिए आज का दिन किसी सुनहरे सपने से कम नहीं था, क्योंकि आज जो हुआ वह इतिहास के पन्नों पर दर्ज होगा, आज इंग्लैंड ने अपना ही वनडे रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंग्लैंड का नीदरलैंड्स के खिलाफ 50 ओवर के बाद स्कोर 498/4 था. इससे पहले इंग्लैंड ने 481 रनों का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था.  एम्सटेलविन में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज ने नीदरलैंड्स के गेंदबाज को जमकर धोया. 

 

 

इंग्लैंड की शुरूआत हुई खराब
पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. और एक रन पर ही टीम को पहला झटका लग गया. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने बल्लेबाजों ने जो काम किया वह सब के लिए हैरान करने वाला था. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने चौकों छक्कों की झड़ी लगा दी और एक के बाद एक कुल तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए. जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 498 रन बना डाले. और क्रिकेट जगत में एक रिकॉर्ड बना डाला. 

बटलर ने नीदरलैंड के गेंदबाजों को पिलाया पानी
इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ शतक लगाया. सबसे पहले सलामी बल्लेबाज फिल शाल्ट ने शतक लगाया, उन्होंने 93 गेंदों में 131.18 की स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए. जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इसके बाद मलान ने 109 गेंदों में 114.67 की स्ट्राइक रेट से 125 रन की पारी खेली और शाल्ट के साथ मिलकर 222 रन की साझेदारी की. इसके बाद जॉस बटलर ने जो किया वह सभी क्रिकेट प्रेमी के  लिए सपने से कम नहीं था. बटलर ने 70 गेंदों पर 231.42 की स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए. इस पारी में बटलर ने 7 चौके और 14 छक्के जड़े. अपनी इस पारी में बटलर ने अपना  दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया. 

Zee Salaam Video: 

Trending news