Elvish Yadav Snake Venom Case में पुलिस ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2165694

Elvish Yadav Snake Venom Case में पुलिस ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

Elvish Yadav Snake Venom Case में पुलिस ने 2 और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान विनय और ईश्वर के तौर पर हुई है. जो हरियाणा के रहने वाले हैं.

Elvish Yadav Snake Venom Case में पुलिस ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

Elvish Yadav Snake Venom Case: सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल से संबंधित मामले में यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद, नोएडा पुलिस ने बुधवार को कहा कि दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी न्यूज एजेंस एएनआई ने दी है. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान ईश्वर और विनय के तौर पर हुई है, जो हरियाणा के रहने वाले हैं.

नोएडा पुलिस ने तेज की जांच

एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद नोएडा पुलिस ने भी जांच तेज कर दी है. बता दें, पिछले साल 3 नवंबर को, एल्विश यादव और पांच अन्य पर नोएडा में पार्टी करने वालों को सांप के जहर की आपूर्ति करने के आरोप में सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (डब्ल्यूपीए) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

नौ सांप - पांच कोबरा, एक अजगर, दो रेत सांप और एक चूहा सांप और सांप के जहर की 20 मिलीलीटर ट्यूब पांच संदिग्धों के कब्जे से बरामद की गई थी. रविवार को, गुरुग्राम के वज़ीराबाद गांव के निवासी एल्विश यादव को मामले के सिलसिले में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया और बाद में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

एल्विश को पुलिस ने कैसे किया गिरफ्तार

पुलिस ने एक फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद मौजूदा एफआईआर में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत आरोप भी जोड़ दिए कि गिरफ्तार किए गए पांच संदिग्धों से बरामद 20 मिलीलीटर तरल एक क्रेट से जहर था. एल्विश की लीगल टीम का कहना है कि यह गिरफ्तारी गैर कानूनी थी. हालाँकि, एल्विश यादव की कानूनी टीम ने दावा किया है कि YouTuber को गवाह के रूप में जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन बाद में उसे "अवैध रूप से हिरासत में लिया गया" और फिर गिरफ्तार कर लिया गया.

एल्विश के लॉयर प्रशांत राठी ने कहा,"नवंबर में मामला दर्ज होने के बाद से, सीआरपीसी की धारा 160 के तहत तलब किए जाने के बाद, यादव पांच बार पूछताछ के लिए आ चुके हैं. रविवार को भी, यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें अवैध रूप से हिरासत में लिया और गलत तरीके से गिरफ्तार दिखाया गया. यादव को यह भी नहीं बताया गया कि उन्हें क्यों और किस अपराध के लिए गिरफ्तार किया जा रहा है, जो अपने आप में अवैध है,''

Trending news