Elon Musk ने संभाली Twitter की कमान, CEO अग्रवाल समेत चार अफ़सरान को हटाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1413916

Elon Musk ने संभाली Twitter की कमान, CEO अग्रवाल समेत चार अफ़सरान को हटाया

Twitter CEO Parag Agrawal Fired: टेस्ला के CEO एलन मस्क ने ट्विटर की कमाल संभाल ली है. ख़बरें हैं कि इस सोशल मीडिया के मालिक बनते ही एलन मस्क ने  ट्विटर के CEO को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

Elon Musk ने संभाली Twitter की कमान, CEO अग्रवाल समेत चार अफ़सरान को हटाया

Twitter CEO Parag Agrawal Fired: एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए है. इस सोशल मीडिया कंपनी की कमान संभालते ही मस्क ने चार सीनियर अफ़सरान को हटा दिया है, जिनमें भारतीय मूल के CEO पराग अग्रवाल और क़ानूनी मामलों के अफ़सर विजय गड्डे भी शामिल हैं. मीडिया में आई ख़बरों में यह जानकारी दी गई है. 

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने अपनी ख़बर में कहा कि मस्क ने जुमेरात को ट्विटर को ख़रीदने के 44 अरब अमेरिकी डॉलर की क़रार को अमलीजामा पहना दिया. ख़बर में इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा गया है कि मस्क ने “कम से कम चार सीनियर अफ़सरान को हटाने के साथ ही ट्विटर से अफसरान की छुट्टी का सिलसिला शुरू कर दिया है.” ख़बर के मुताबिक, ट्विटर के जिन अफ़सरान को हटाया गया है, उनमें अग्रवाल और गड्डे के अलावा चीफ़ फाइनेंस ऑफ़िसर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: देश की इकोनॉमी बिगाड़ रही है अवैध ऑफशोर सट्टेबाजी; रिपोर्ट में हुए बड़े खुलासे

अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में कंपनी के को-फाउंडर जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ अप्वाइंट किया गया था. IIT बॉम्बे और स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके अग्रवाल ने काफी वक़्त पहले ट्विटर में नौकरी शुरू की थी. 

उस वक़्त कंपनी में 1,000 से भी कम वर्कर्स हुआ करते थे. ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की ख़बर के मुताबिक़, “पिछले साल ट्विटर के सीईओ मुक़र्रर किए गए अग्रवाल की मस्क के साथ कहासुनी हो गई थी. मस्क ने ‘कंटेंट मॉडरेशन’ (ऑनलाइन सामान की निगरानी और छंटनी का अमल) के मामले में गड्डे के रोल पर भी अवाम के सामने तंक़ीद (आलोचना) की थी.”

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news