Weather Update: दिल्ली में इस दिन होगी बारिश; जम्मू व कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी
Advertisement

Weather Update: दिल्ली में इस दिन होगी बारिश; जम्मू व कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी

Weather Update: मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया है कि जम्मू व कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हो सकती है, वहीं दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Weather Update: दिल्ली में इस दिन होगी बारिश; जम्मू व कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में कहा कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज भी भारी बर्फबारी और बारिश जारी रहेगी. इस बीच, दिल्ली में आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे तापमान में कम से कम दो डिग्री की गिरावट आएगी. दिल्ली में कई दिनों से तेज धूप निकल रही है, जिसकी वजह से यहां का तापमान बढ़ा है. लोगों को सर्दी से राहत मिली है.

दि्ल्ली का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने की उम्मीद है. मंगलवार सुबह दिल्ली और इससे सटे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई. दिन का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 28.1 और 14.7 डिग्री रहा.

हिमाचल में ओलावृष्टि
इस बीच, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मंगलवार से शुक्रवार तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में मध्यम बर्फबारी और गरज के साथ बारिश होगी. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी ओले गिरने की संभावना है.

यूपी में बारिश
आईएमडी ने गुरुवार तक उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है. पूर्वोत्तर में, अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को बर्फबारी होने की संभावना है, जबकि असम, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड और त्रिपुरा राज्यों में गुरुवार तक हल्की बारिश भी हो सकती है.

दक्षिण भारत में नम रहेगा मौसम
आईएमडी के पूर्वानुमान में केरल और आंध्र प्रदेश में गर्म और आर्द्र मौसम की भविष्यवाणी की गई है. मंगलवार को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर शहर में सबसे अधिक 38.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. शनिवार से, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने और 26 फरवरी तक तीव्र बर्फबारी की संभावना है.

Trending news