Aam Chunav 2024: यूसुफ़ पठान को लगा बड़ा झटका, इलेक्शन कमीशन ने दिया ये आदेश
Advertisement

Aam Chunav 2024: यूसुफ़ पठान को लगा बड़ा झटका, इलेक्शन कमीशन ने दिया ये आदेश

Bengal Lok Sabha Chunav 2024: यूसुफ पठान बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर लोकसभा ( Bahrampur lok Sabha Seat ) सीट से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. पठान का इस सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी से सीधी टक्कर है. 

Aam Chunav 2024: यूसुफ़ पठान को लगा बड़ा झटका,  इलेक्शन कमीशन ने दिया ये आदेश

Bengal Lok Sabha Chunav 2024: इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बड़ा झटका लगा है. ECI ने शुक्रवार को पूर्व क्रिकेटर को 2011 वर्ल्ड कप से जुड़े किसी भी बैनर या पोस्टर का इस्तेमाल न करने का हु्क्म दिया है. बता दें कि पठान बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर लोकसभा ( Bahrampur lok Sabha Seat ) सीट से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.

उल्लेखनीय है कि यूसुफ पठान ( Yusuf Pathan ) ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को अपने बैनर में दिखाया था, जिसको लेकर कांग्रेस ने 26 मार्च को इलेक्शन कमीशन में शिकायत दर्ज कराई थी. टीम इंडिया ने साल 2011 में भारती की मेजबानी में हुई वनडे वर्ल्ड कप जीता था. उस वक्त क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) थे. जिसमें पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ( Irfan Pathan ) के बड़े भाई यूसुफ पठान भी टीम का हिस्सा थे.

CEO ने क्या कहा?
राज्य के चीफ इलेक्शन कमीशन (CEO) दफ्तर के सूत्रों ने कहा, "शिकायत को संज्ञान में लेने के बाद, चुनाव आयोग ने कांग्रेस के दिए गए तर्क को मजबूत पाया, क्योंकि 2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारत की जीत हर भारतीय के लिए गर्व की बात थी, इसलिए वोटरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए किसी भी सियासी पार्टी द्वारा इस भावना का फायदा नहीं उठाया जाना चाहिए."

यूसुफ ने किया था ये दावा
इलेक्शन कमीशन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर को साल 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत से जुड़ी हुई तस्वीरों वाले सभी इलेक्शन बैनर हटाने का भी हुक्म दिया है. वहीं, कांग्रेस के मंगलवार को शिकायत दर्ज कराने के बाद पठान ने दावा किया था कि उन्हें वर्ल्ड कप से जुड़ी तस्वीरों का इस्तेमाल करने का पूरा हक है, क्योंकि वह विजेता टीम का हिस्सा थे.

 

Trending news