ED का हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल पर बड़ा एक्शन; कंपनी के शेयर गिरे
Advertisement

ED का हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल पर बड़ा एक्शन; कंपनी के शेयर गिरे

Pawan Munjal की तीन अचल प्रोपर्टियों को अस्थायी रूप से ED ने जब्त कर लिया है. ED ने शुक्रवार को कारर्वाई करते हुए पवन कांत की दिल्ली में स्थित करीब 24.95 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी जब्त कर ली है. 

ED का हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल पर बड़ा एक्शन;  कंपनी के शेयर गिरे

ED seizes properties of Hero CMD Pawan Munjal: धनतेरस से पहले हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन कांत को बहुत बड़ा झटका लगा है. पवन कांत मुंजाल की तीन अचल प्रोपर्टियों को अस्थायी रूप से ED ने जब्त कर लिया है. ED ने शुक्रवार को कारर्वाई करते हुए पवन कांत की दिल्ली में स्थित करीब 24.95 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी जब्त कर ली है. 

क्यों की गई कार्रवाई ? 
ED (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार को मीडिया से कार्रवाई के बारे में बताते हुए कहा कि उसने हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन कांत के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के तहत उनकी 24.95 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. ED ने एक बयान में कहा कि दिल्ली स्थित मुंजाल की तीन अचल संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत अस्थायी रूप से जब्त किया गया है. बता दे कि यह मामला राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद दायर किया गया था, जिसमें उन पर भारत से अवैध रूप से विदेशी मुद्रा ले जाने का आरोप लगाया गया था. ईडी ने कहा, ‘‘अभियोजन पक्ष की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 54 करोड़ रुपये के बराबर की विदेशी मुद्रा को भारत से अवैध रूप से बाहर ले जाया गया था.

हीरो के शेयर में आई गिरावट 
हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन कांत पर ED की कार्रवाई की खबर फैलते ही हिरो के शेयर में गिरावट देखने मिली है. कंपनी के शेयर अभी लाल निशान पर ट्रेड करते दिख रहे हैं. इनमें 70 अंकों से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है, इनके और नीचे गिरने की उम्मीद की जा रही है.

Zee Salaam

Trending news