MLA Amba Prasad ED Raid: झारखंड में कांग्रेस लीडर के घर छापेमारी, नेत्री बोली, BJP का प्रस्ताव ठुकराने का नतीजा
Advertisement

MLA Amba Prasad ED Raid: झारखंड में कांग्रेस लीडर के घर छापेमारी, नेत्री बोली, BJP का प्रस्ताव ठुकराने का नतीजा

MLA Amba Prasad ED Raid: झारखंड में कांग्रेस एमएलए के घर ईडी ने छापेमारी की है. जिसके बाद एमएलए अंबा का बयान आया है और उन्होंने कहा है कि बीजेपी का प्रस्ताव ठुकराने का यह नतीजा है.

MLA Amba Prasad ED Raid: झारखंड में कांग्रेस लीडर के घर छापेमारी, नेत्री बोली, BJP का प्रस्ताव ठुकराने का नतीजा

MLA Amba Prasad ED Raid: झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने बुधवार रात अपने से जुड़े परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तलाशी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. प्रसाद का कहना है कि उनके घर ईडी की रेड इसलिए डाली गई, क्योंकि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने से इंकार कर दिया था.

एमएलए अंबा प्रसाद ने क्या कहा?

अंबा ने पीटीआई को बताया,"मुझे भाजपा की ओर से हज़ारीबाग़ से सांसद टिकट की पेशकश की गई, जिसे मैंने अस्वीकार कर दिया. भाजपा पक्ष के कुछ लोगों ने मुझ पर भाजपा सांसद चतरा की ओर से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया. हम कांग्रेस पार्टी से हैं और हमने लगातार बड़कागांव सीट जीती है.''

उन्होंने आगे कहा,"हम हज़ारीबाग़ के उस क्षेत्र में बहुत मजबूत हैं. मैंने इसे पार्टी और मीडिया के नजरिए से देखा कि मैं एक विजयी उम्मीदवार हूं. तो यह मेरे इनकार का नतीजा है और आज मुझे दिन भर यातना का शिकार होना पड़ा, जो अस्वीकार्य है.”

अंबा प्रसाद कई जगहों पर छापेमारी

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के रांची स्थित आधिकारिक आवास सहित उनसे जुड़े कई जगहों पर तलाशी ली है. फेडरल एजेंसी ने कहा कि हजारीबाग जिले के बड़कागांव विधानसभा से कांग्रेस विधायक और सहयोगियों से संबंधित 17 जगहों पर तलाशी ली गई है. मौजूदा विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक अंबा पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव की बेटी हैं. उनकी मां निर्मला देवी भी पूर्व विधायक हैं.

बेटी से कही राजनीति छोड़ने की बात

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को देवी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले उनका मनोबल तोड़ने के लिए ईडी ने उनकी बेटी के परिसरों पर छापा मारा है. उन्होंने कहा था," मुझे छापे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, क्योंकि मैं अंदर नहीं थी. मुझे यह मीडियाकर्मियों के माध्यम से पता चला. मैं अब राजनीति में नहीं हूं. मैंने अपनी बेटी से कहा था कि वह राजनीति छोड़ दे." देवी ने कहा कि मनोबल तोड़ने के लिए ईडी के जरिए रेड डाली गई है.

झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने छापेमारी के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सिर्फ विपक्ष के सदस्यों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने पीटीआई से कहा,"सिर्फ विपक्ष के नेताओं को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है. यह तो चुनावी सत्र की शुरुआत है और उन्होंने (बीजेपी) अपने इरादे साफ कर दिए हैं."

Trending news