ED Raids:अतीक़ अहमद के क़रीबियों पर ED का शिकंजा; छापेमारी के दौरान नक़दी और दस्तावेज़ बरामद
Advertisement

ED Raids:अतीक़ अहमद के क़रीबियों पर ED का शिकंजा; छापेमारी के दौरान नक़दी और दस्तावेज़ बरामद

ED Search On Atiq Ahmad Associates: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की तरफ से अतीक अहमद से जुड़े नजदीकी लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान संपत्तियों की बिक्री और खरीद से संबंधित दस्तावेज, 17.80 लाख कैश और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए गए.

ED Raids:अतीक़ अहमद के क़रीबियों पर ED का शिकंजा; छापेमारी के दौरान नक़दी और दस्तावेज़ बरामद

Enforcement Directorate Raids: अतीक अहमद से जुड़े लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने शिंकजा कसते हुए छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दो दिनों तक छापेमारी की गई. ईडी की रेड के दौरान नकदी, दस्तावेज, डिवाइसेज और कई और चीज़ों बरामद करके उन्हें जब्त किया गया. दो महीने पहले एक हमले में मारे गए अतीक अहमद से जुड़े कुछ मशहूर बिल्डर्स, चार्टर्ड अकाउंटेंट और दूसरे लोगों के ठिकानों पर इस हफ्ते ईडी द्वारा छापेमारी की गई. इस दौरान संपत्तियों की बिक्री और खरीद से संबंधित दस्तावेज, 17.80 लाख कैश और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए गए.

10 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी 
 ईडी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि 14 और 15 जून को प्रयागराज, लखनऊ और दिल्ली में 10 ठिकानों पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान कई बिल्डर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट समेत अतीक अहमद से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई और इस दौरान 17.80 लाख रुपये नकद, संपत्तियों की बिक्री एवं खरीद से संबंधित दस्तावेज, कंपनियों के फाइनेंशियल दस्तावेज, बैंक स्टेटमेंट, मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त किए गए. ईडी ने बताया कि जब्त किए गए सबूतों का भौतिक और फॉरेंसिक जायजा लिया जा रहा है.

अतीक अहमद एक हिस्ट्रीशीटर था: ED
अतीक अहमद और उसके करीबियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला  सीबीआई  की प्राथमिकी से जुड़ा हुआ है. सुर्प्रीम कोर्ट ने अपहरण, जबरन वसूली और हमले के इल्जामों की जांच की हिदायात दी थीं, जिसके बाद सीबीआई ने रिपोर्ट दर्ज की थी. ईडी ने कहा, "अतीक अहमद एक हिस्ट्रीशीटर था और वह माफिया गिरोह चलाता था जो लंबे समय से गंभीर प्रकृति के अलग-अलग अपराधों में शामिल रहा है. उसके खिलाफ विभिन्न थानों में कत्ल, जबरन वसूली, जमीन हड़पने आदि से जुड़े मामलों को लेकर लगभग 100 रिपोर्ट दर्ज की गई थीं.  बता दें कि प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का तीन हमलावरों ने 15 अप्रैल को उस समय कत्ल कर दी थी जब दोनों को पुलिस सुरक्षा के बीच मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था.

Watch Live TV

Trending news