CM अरविंद केजरीवाल को ED का चौथा समन; पूछताछ के लिए इस दिन बुलाया
Advertisement

CM अरविंद केजरीवाल को ED का चौथा समन; पूछताछ के लिए इस दिन बुलाया

Arvind Kejriwal ED Summon: इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री को बीते साल दो नवंबर 2023, 21 दिसंबर 2023 और इस साल 3 जनवरी 2024 को पूछताछ के लिए बुलाया था. 

CM अरविंद केजरीवाल को ED का चौथा समन; पूछताछ के लिए इस दिन बुलाया

Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी 13 जनवरी को चौथा समन जारी किया. ED ने उन्हें दिल्ली शराब घोटाले मामले में पूछताछ के लिए चौथी बार समन जारी किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने  दिल्ली के मुख्यमंत्री को 18 जनवरी को दफ्तर में शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. 

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री को बीते साल दो नवंबर 2023, 21 दिसंबर 2023 और इस साल 3 जनवरी 2024 को पूछताछ के लिए बुलाया था. तीनों बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए. हर बार उन्होंने एक चिट्ठी जारी कर ED के समन का गैर कानूनी बताया और इस बात का जवाब मांगा कि आखिर उन्हें ED किस हैसियत से बुलाना चाहता है, पहले वो इस बात को स्पष्ट करे. 

आम आदमी पार्टी के नेता भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जारी समन को राजनीति से प्रेरित और गैर जरूरी बताते आए हैं. आप लीडर्स का इल्जाम है कि अरविंद केजरीवाल को बीजेपी के लीडर किसी भी तरह एक साजिश के तहत गिरफ्तार कराना चाहती है. जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. 

आप नेताओं का कहना है कि उन्होंने (सीएम केजरीवाल) एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद बता चुके हैं कि वो जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं. बशर्तें, प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर में पेश होने से पहले ED उनके सवाल को जवाब दे दे. आप के लीडर्स यह भी कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय का यह समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है. आप नेताओं ने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की मांग की थी.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news