Earthquake in Japan: जापान में 7.6 तीव्रता का भूकंप, जारी किया सुनामी का अलर्ट
Advertisement

Earthquake in Japan: जापान में 7.6 तीव्रता का भूकंप, जारी किया सुनामी का अलर्ट

Earthquake in Japan: जापान में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया है, जिसकी वजह से सुनामी का खतरा बढ़ गया है. लोगों से ऊंची जगहों पर जाने की गुजारिश की गई है.

Earthquake in Japan: जापान में 7.6 तीव्रता का भूकंप, जारी किया सुनामी का अलर्ट

Earthquake in Japan: मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि सोमवार को उत्तरी मध्य जापान में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया है. रिपोर्टों में दावा किया गया है कि जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने पश्चिमी इलाके में कई तेज़ भूकंप आने के बाद इशिकावा, निगाटा और टोयामा प्रान्त के तटीय क्षेत्रों में सुनामी की चेतावनी जारी की है. समुंद्र तट पर ऊंची लेहरे देखने को मिल रही है.

जापान में भूकंप

जापानी पब्लिक ब्रोडकास्टर एनएचके टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, होकुरिकु इलेक्ट्रिक पावर ने कहा कि वह अपने न्यूक्लियर प्लांट में किसी भी अनियमितता की जांच कर रहा है. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने इशिकावा और आसपास के प्रान्तों में भूकंप आने की जानकारी दी है. एनएचके टीवी ने चेतावनी दी कि लहरे 5 मीटर (16.5 फीट) तक पहुंच सकती है.

प्रशासन ने लोगों को जितनी जल्दी हो सके ऊंची जमीन पर जाने की गुजारिश की है. एनएचके की रिपोर्ट के मुताबिक, इशिकावा प्रान्त में वाजिमा शहर के तट पर 1 मीटर से अधिक ऊंची लहरें उठ रही हैं. शाम करीब 4:10 बजे (0710 GMT) इशिकावा प्रान्त के नोटो इलाके में भूकंप आने के बाद राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके ने कहा, "सभी निवासियों को तुरंत ऊंचे स्थानों पर चले जाना चाहिए."

इस बीच, दक्षिण कोरिया की मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि जापान में 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद पूर्वी तट के कुछ हिस्सों में समुद्र का स्तर बढ़ सकता है।

Trending news