दुमका केस के आरोपी की बढ़ीं मुश्किलें, POCSO की धाराओं के तहत चलेगा मुकदमा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1326446

दुमका केस के आरोपी की बढ़ीं मुश्किलें, POCSO की धाराओं के तहत चलेगा मुकदमा

Dumka Case: झारखंड के दुमका मामले में आरोपी शाहरुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस मामले में अब POCSO की धाराएं चलेंगी. पुलिस ने बताया था कि पीड़िता बालिग है लेकिन CWC ने बताया है कि लड़की नाबालिग है.

दुमका केस के आरोपी की बढ़ीं मुश्किलें, POCSO की धाराओं के तहत चलेगा मुकदमा

Dumka Case: झारखंड के दुमका में 12वीं क्लास की छात्रा अंकिता को जिंदा जला देने का मामला बढ़ता जा रहा है. इस मामले में बाल कल्याण समिति (CWC) ने फैसला लिया है कि अंकिता नाबालिग थी, इसलिए आरोपी पर POCSO की धाराएं लगेंगी. हालांकि पुलिस ने अंकिता को बालिग बताया था.

पुलिस ने बताया था बालिग

CWC के मुताबिक अगर हाईस्कूल की मार्कशीट देखी जाए तो उसके मुताबिक अंकिता सिंह नाबालिग है. पुलिस के मुताबिक छात्रा बालिग थी. दुमका सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया "हम अनुशंशा करते हैं कि प्राथमिकी में पॉक्सो अधिनियम की धाराएं जोड़ी जाएं क्योंकि हमारी जांच के मुताबिक लड़की नाबालिग थी."

नाबालिग है छात्रा

इससे पहले CWC की टीम अंकिता के घर पहुंची और मार्कशीट को देखा उसके बाद कहा कि "अंकिता की मार्कशीट के मुताबिक उसका जन्म 26 नवंबर 2006 को हुआ था, वह नाबालिग थी, इसलिए इस मामले में POCSO अधिनियम के तहत धाराएं लागू होती हैं." इससे पहले पुलिस ने अकिता की उम्र 19 साल बताई थी. 

यह भी पढ़ें: महिलाओं के लिए देश का सबसे असुरक्षित स्थान है दिल्ली; चौंका देंगे NCRB के ये आंकड़े

क्या है पूरा मामला?

खबरों के मुताबिक 23 अगस्त को एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने के बाद 12वीं क्लास की एक छात्रा पर देर रात खिड़की से पेट्रोल डाल कर आग लगा दी. हादसे में छात्रा 90 फीसद जल गई. पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद छात्रा को रांची के रिम्स अस्पताल ले जाया गया. यहां लड़की की मौत हो गई है. 
पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ वक्त से युवक छात्रा को परेशान कर रहा था. प्रेम संबंध न रखने पर युवक ने छात्रा को जान से मारने की धमकी भी दी थी. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके के लोग आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

इलाके में तनाव

दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो के मुताबिक छात्रा की मौत की खबर मिलने के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति है. इलाके के कई सामाजिक संगठनों ने दोषी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उसे फांसी की सजा देने की मांग की.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news