Patna School Closed: बिहार में अभी कई और दिन नहीं खुलेंगे स्कूल; प्रशासन के सख़्त आदेश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1518611

Patna School Closed: बिहार में अभी कई और दिन नहीं खुलेंगे स्कूल; प्रशासन के सख़्त आदेश

School Closed In Patna:  पटना के डीएम एस चंद्रशेखर ने शनिवार को कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए ज़िले के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सभी क्लासेस की शैक्षणिक गतिविधियों को 14 जनवरी तक स्थगित करने का आर्डर जारी किया है. पटना समेत बिहार के कई ज़िलों में स्कूल 14 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं.

Patna School Closed: बिहार में अभी कई और दिन नहीं खुलेंगे स्कूल; प्रशासन के सख़्त आदेश

School Closed In Patna: पूरे देश में सर्दी का सितम जारी है. शीत लहर और धुंध ने पारा और बढ़ा दिया है. बिहार में सर्दी से जनता परेशान हैं. वहीं, स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसे देखते हुए शनिवार को पटना के स्कूलों को लेकर निर्देश जारी किये गये हैं. पटना के डीएम एस चंद्रशेखर ने शनिवार को कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए ज़िले के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सभी क्लासेस की शैक्षणिक गतिविधियों को 14 जनवरी तक स्थगित  करने का आर्डर जारी किया है. पटना समेत बिहार के कई ज़िलों में स्कूल 14 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Fire in Delhi: सदर बाज़ार इलाक़े में  LPG सिलेंडर फटने से लगी आग; घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मी

14 जनवरी तक छुट्टियों को और बढ़ाया गया
इससे पहले पटना के डीएम ने सर्दी के क़हर को देखते हुए ज़िले के सभी सरकारी और ग़ैर सरकारी स्कूलों को सात जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया था, लेकिन अब 14 जनवरी 2023 तक छुट्टियों को और बढ़ा दिया गया है. वहीं, आदेश में कहा गया है कि सर्द लहर और भीषण ठंड से बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ने की संभावना है, इसलिए स्कूल में सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर पाबंदी लगाई जा रही है. इसके अलावा ये भी जानकारी दी गई है कि मैट्रिक बोर्ड से संबंधित सरगर्मियां सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे तक जारी रखी जा सकती है. 

ठंड से आम जीवन अस्त-व्यस्त 
बता दें कि पटना में बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान 15 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री दर्ज किया गया है. बिहार में कुल 10 ज़िलों में ठंड से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बिहार के पटना, मुज़फ्फरपुर, सुपौल, शेखपुरा, दरभंगा समेत कुल 10 जिलो में सर्दी शबाब पर है. मौसम विभाग के मुताबिक़, बर्फीली हवा की वजह से ठंड की शिद्दत में मज़ीद इज़ाफ़ा हो सकता है. बढ़ती सर्दी की वजह से यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने भी कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आर्डर जारी किया जा चुका है. यहां 14 जनवरी तक क्लास 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है.

Watch Live TV

Trending news