अब पुरानी दिल्ली से जामिया मिल्लिया जाना होगा आसान; डिप्टी मेयर ने कि ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009551

अब पुरानी दिल्ली से जामिया मिल्लिया जाना होगा आसान; डिप्टी मेयर ने कि ये मांग

आले मोहम्मद ने कहा कि पुरानी दिल्ली से बड़ी तदाद में छात्र जामिया से पढ़ाई करने के लिए आते जाते हैं. इस रूट पर सीधी बस सेवा न होने की वजह से बसें बदलनी पड़ती हैं. इसमें उनका समय भी खराब होता है और काफी परेशानी भी होती है.

अब पुरानी दिल्ली से जामिया मिल्लिया जाना होगा आसान; डिप्टी मेयर ने कि ये मांग

DTC Bus Old Delhi to Jamia: पुरानी दिल्ली से जामिया मिल्लिया इस्लामिया पढ़ने के लिए आने वाले छात्रों की मुश्किलों को देखते हुए दिल्ली के डिप्टी मेयर ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से 13 नवंबर बुधवार को मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान बस सर्विस की मांग को लेकर डिप्टी मेयर ने परिवहन मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा है. दिल्ली के डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल खुद पुरानी दिल्ली के चांदनी महल वार्ड से पार्षद हैं. अपने इलाके के छात्रों की जरूरत को समझते हुए आले मोहम्मद इकबाल ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से मिलकर ये मांग रखी है. 

"जल्द बस सेवा शुरु करने का दिया आश्वासन"
डिप्टी मेयर आले मोहम्मद ने X पर जानकारी देते हुए कहा कि "शाही ईदगाह और तुर्कमान गेट, से जामिया मिल्लिया इस्लामिया कॉलेज तक और ओखला के लिए डायरेक्ट बस सेवा शुरू करने के लिए प्रस्ताव दिया है. मा. मंत्री जी ने जल्द इस रूट तक बस सेवा शुरू करवाने का आश्वासन दिया है." इसके अलावा आले मोहम्मद ने कहा कि पुरानी दिल्ली से बड़ी तदाद में छात्र जामिया से पढ़ाई करने के लिए आते जाते हैं. इस रूट पर सीधी बस सेवा न होने की वजह से बसें बदलनी पड़ती हैं. इसमें उनका समय भी खराब होता है और काफी परेशानी भी होती है. अगर पुरानी दिल्ली से जामिया के लिए बस सेवा शुरू हो जाएगी तो छात्रों के लिए बड़ी राहत की बात होगी.

बढ़ता जा रहा DTC बसों का जाल 
खबरों के मुताबिक सितंबर 2023 तक डीटीसी के पास 4,088 बसों का बेड़ा है, जिसमें 3,288 CNG बसें और 800 इलेक्ट्रिक बसें हैं. इतनी बड़ी CNG तदाद के साथ दिल्ली परिवहन निगम के पास दुनियां में सबसे ज्यादा CNG बसें हैं और इलेक्ट्रिक बसों में भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें भी दिल्ली परिवहन निगम के पास हैं. दिल्ली में DTC के करीब 40 डिपों हैं. 

Trending news