पाकिस्तान में मारे गए दर्जनों कश्मीरी, निवेशक हो रहे ठगी का शिकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1670706

पाकिस्तान में मारे गए दर्जनों कश्मीरी, निवेशक हो रहे ठगी का शिकार

Kashmiri Killed in Pakistan: आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान में कश्मीरी बड़े पैमाने पर निवेश कर रहे हैं. यहां कई कश्मीरी मारे भी गए हैं. 

 

पाकिस्तान में मारे गए दर्जनों कश्मीरी, निवेशक हो रहे ठगी का शिकार

Kashmiri Killed in Pakistan: एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जम्मू व कश्मीर के लोग पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर निवेश कर रहे हैं. पाकिस्तान की इकेनॉमी इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है. इसी दौरान जम्मू कश्मीर में रह रहे भारतीय लोग पाकिस्तान के कराची, इस्लामाबाद, लाहौर और दूसरे शहरों में करोड़ों रुपयों का निवेश कर रहे हैं.

मारे जा रहे कश्मीरी

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है और निवेशक अपना पैसा गवां रहे हैं क्योंकि यहां माफिया बहुत पावरफुल हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले महीनों दर्जनों कश्मीरी निवेशक पाकिस्तान संगठित ग्रुपों के द्वारा मारे गए हैं. लेकिन न तो गिलगित बालतिस्तान और न ही PoK के अधिकारियों ने इस पर नोटिस लिया है. 

यह भी पढ़ें: RSS को बुरा बताने पर लॉ कॉलेज के दो मुस्लिम प्रोफेसर समेत 5 की गई थी नौकरी; SC से राहत

परेशान होंगे पाकिस्तानी

बीते कल एक पाकिस्तानी एनालिस्ट ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक कम पैदावार, कम आर्थिक विकास और खराब स्वास्थ्य सेवा की वजह से त्रस्त होंगे. 

पाकिस्तानियों की गई जान

पाकिस्तान में जबसे बाढ़ आई है तबसे यहां हालात बहुत खराब हैं. पाकिस्तान में महंगाई 35 प्रतिशत तक पहुंच गई है. पाकिस्तान में लोगों को आटे और दूसरी चीजों पर सब्सिडी दी जा रही थी. लेकिन अब इसे वापस लिया जा रहा है. कई बार यहां आटा वितरण के दौरान भगदड़ मच गई जिससे यहां कई लोगों की जान चली गई. 

पाकिस्तान में बढ़ी महंगाई

पाकिस्तान में खाने-पीने की चीजों पर महंगाई 47 फीसद तक बढ़ गई है. यहां के बड़े लोग भी अपने जीने के तरीके में बदलाव कर रहे हैं. उम्मीद है कि इस वर्ष पाकिस्तान की इस वक्त आर्थिक विकास दर 2 फीसदी रहेगी. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news