"क्या देश को अपने प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता जानने का भी हक नही है ?"
Advertisement

"क्या देश को अपने प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता जानने का भी हक नही है ?"

प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री दिखाए जाने की मांग पर हाईकोर्ट द्वारा 25 हजार का जुर्माना लगाए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ले भाजपा और मोदी पर निशाना साधा है और पूछा है कि क्या देश को पीएम की शैक्षणिक योग्यता जानने का भी हक नहीं है. 

 "क्या देश को अपने प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता जानने का भी हक नही है ?"

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री देखने की मांग पर गुजरात हाईकोर्ट द्वारा 25 हजार का जुर्माना लगाए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाजपा सरकार पर हमलावर हो गए हैं. अरविंद केजरीवाल ने पूछा है कि क्या देश को प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता जानने का अधिकार नहीं है.

गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, “क्या देश को यह जानने का भी हक नहीं है कि पीएम ने कितनी पढ़ाई की है? उन्होंने कोर्ट में डिग्री दिखाने का जोरदार विरोध किया. क्यों? और जो लोग उनकी डिग्री देखने की मांग करेंगे उनपर जुर्माना लगेगा? क्या हो रहा है?" आम आदमी पार्टी प्रमुख ने ट्वीट में लिखा है कि अनपढ़ या कम पढ़े-लिखे पीएम देश के लिए बहुत खतरनाक हैं." 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी की डिग्री देखने की जिद पर केजरीवाल पर हाईकोर्ट ने लगाया 25 हजार का जुर्माना

केंद्रीय सूचना आयोग के सात साल पुराने आदेश के खिलाफ गुजरात यूनिवर्सिटी की अपील को स्वीकार करते हुए, न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया और उन्हें चार सप्ताह के अंदर गुजरात राज्य कानूनी सेवा में जुर्माने की राशि जमा करने का आदेश दिया है. 

बीजेपी ने केजरीवाल की खिंचाई की 
उधर, भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ झूठ बोलने का इल्जाम लगाया है. भाजपा के आई-टी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, “गुजरात हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को फटकार लगाई, प्रधानमंत्री की डिग्री के बारे में तुच्छ याचिका दायर करने के लिए उन पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया है."  

पीएम के खिलाफ झूठ बोलना फैशन बन गया है 
भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया, "झूठ बोलना और अभद्र टिप्पणी करना, पीएम की कुर्सी के खिलाफ झूठ बोलना फैशन बन गया है. केजरीवाल इस मामले में राहुल गांधी से कड़ी टक्कर ले रहे हैं. लेकिन आज हाई कोर्ट ने उन्हें उनकी जगह दिखा दी है." उन्होंने कहा, "आशा है कि केजरीवाल अब न्यायपालिका पर राहुल की तरह अपमानजनक टिप्पणी नहीं करेंगे!" 

Zee Salaam

Trending news