UP POLITICS: इटावा रेलवे स्टेशन के पूछताछ दफ़्तर से आई आवाज़, 'डिंपल भाभी जिंदाबाद'!
Advertisement

UP POLITICS: इटावा रेलवे स्टेशन के पूछताछ दफ़्तर से आई आवाज़, 'डिंपल भाभी जिंदाबाद'!

UP POLITICS: इटावा रेलवे स्टेशन से गूंजी आवाज़, 'मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताएं', डिंपल की हिमायत में लगे नारे. बीजेपी इलेक्शन कमिशन में दर्ज कराएगी शिकायत. जानिए पूरी ख़बर.

File PHOTO

UP POLITICS: इटावा रेलवे स्टेशन पर मुसाफ़िरीन उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्होंने पूछताछ दफ़्तर के पब्लिक एड्रेस सिस्टम से एक ग़ैर मामूली ऐलान सुना. आपको जानकर हैरत होगी कि इस ऐलान के ज़रिए मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही डिंपल यादव के लिए समर्थन मांगा गया. वाज़े हो कि उत्तर प्रदेश में मैनपुरी पार्लियामानी सीट पर ज़िम्नी इंतख़ाब (उपचुनाव) होना है. जिसके लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद नतीजे का ऐलान होगा. यहां से समाजवादी पार्टी के बानी  (संरक्षक) मुलायम सिंह यादव रुक्ने पारलियामान (सांसद) थे, जिनके इंतक़ाल के बाद यहां ज़िम्नी इंतख़ाब कराया जा रहा है. समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव की अहलिया डिंपल यादव उम्मीदवार हैं तो भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य मैदान में हैं. दोनों पार्टियां और उनके लीडरान अपने अपने उम्मीदवारों के लिए हिमायत जुटाने के लिए ज़बरदस्त तशहीर (प्रचार-प्रसार) कर रहे हैं. सियासी दर्जा-ए-हरारत (तापमान) उरूज पर है.  ऐसे में इटावा के रेलवे स्टेशन पर कुछ ऐसा हो गया कि हर कोई हैरत में पड़ गया.

इटावा रेलवे स्टेशन पर क्या हुआ ?
इटावा रेलवे जंक्शन के पूछताछ सेंटर पर लगे माइक से इतवार की रात तक़रीबन 11 बजे डिंपल यादव ज़िंदाबाद के नारे लगाए जाने लगे. इसके साथ ही वहीं से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को वोट देने की अपील भी की गई. माइक पर कहा जाने लगा कि मैनपुरी के ज़िम्नी इंतख़ाब में डिंपल भाभी को जिताएं. ख़बरों के मुताबिक़ पांच से छह लोगों का एक ग़्रुप जबरन पूछताछ दफ़्तर में घुस गया और वहां लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम से 'डिंपल भाभी जिंदाबाद' , 'मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताएं', के नारे लगाने लगे. वाक़्ये के दौरान मौजूद रेलवे मुलाज़मीन ने सहाफ़ियों को बताया कि कुछ लोग जबरन पूछताछ दफ़्तर में घुसे और तक़रीबन 15-20 बार नारेबाज़ी करने के बाद मौक़े से फ़रार हो गए.

मामले की जांच जारी
ज़ाहिर है इस तरह के एनाऊंसमेंट से स्टेशन पर मौजूद हर कोई हैरत में पड़ गया. एक मुसाफ़िर ने बताया कि आम तौर पर पूछताछ सेंटर के पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल मुसाफ़िरीन को ट्रेनों की आमदोरफ़्त (आवाजाही) के बारे में बताने के लिए किया जाता है. लेकिन इतवार रात करीब 11 बजे हम वहां से 'डिंपल भाभी जिंदाबाद' के नारे सुनकर चौंक गए।" इस बीच पूछताछ दफ़्तर के मुलाज़िम मुकेश कुमार ने बताया कि क़रीब पांच से छह नामालूम लोग पूछताछ सेंटर में घुस गये और नारेबाज़ी करने लगे. उन्होंने आगे बताया कि इस मामले के बारे में सीनियर ओहदेदारान को जानकारी दे दी गई है. नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के चीफ़सपब्लिक रिलेशन्स ऑफ़ीसर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी है और अस मामले की जांच जारी है. उन्होने मज़ीद कहा कि ज़ाब्तों (नियमों) के तहत क़ुसूरवारों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ज़ाहिर है मामले को तूल पकड़ते देर नहीं लगी. मामला नोटिस में आने के बाद रेलवे अफ़सरान भी जांच में जुट गए हैं. साथ ही जीआरपी भी अपनी सतह से पड़ताल कर रही है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं लगाया जा सका है कि किसने इस तरह की हरकत की है. वहीं इस मामले में मैनपुरी से बीजेपी के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य ने नाराज़गी जताई है. उन्होंने कहा है कि, सपाई बौखलाए हुए हैं और ये वाक़्या उनकी हार का मुज़ाहिरा करता है. रघुराज सिंह शाक्य ने मज़ीद कहा कि इस मामले में फ़ैक्ट्स जुटाए जा रहे हैं और बीजेपी इस मामले की शिकायत इलेक्शन कमिशन में दर्ज कराएगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news