Dhanbad News: इंजीनियर ने 18 लाख का पैकेज छोड़ कर लिया MBBS में एडमिशन, वजह कर देगी हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1815442

Dhanbad News: इंजीनियर ने 18 लाख का पैकेज छोड़ कर लिया MBBS में एडमिशन, वजह कर देगी हैरान

Dhanbad News: धनबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने 18 लाख रुपये की जॉब छोड़कर एमबीबीएस करने का फैसला किया है. पढ़ें पूरी खबर

Dhanbad News: इंजीनियर ने 18 लाख का पैकेज छोड़ कर लिया MBBS में एडमिशन, वजह कर देगी हैरान

Dhanbad News: धनबाद से एक शख्स ने इंजीनियर की नौकरी को छोड़कर एमबीबीएस करने का फैसला किया है. खास बात यह है कि इस शख्स ने '18 लाख की नौकरी' को ठुकरा कर डॉक्टर बनने का फैसला किया है. इस शख्स का नाम चंदन कुमार है. चंदन ने धनबाद के एसएनएमएमसीएच में दाखिला लिया है. वह इन दिनों इलाके में चर्चा कि विषय बने हुए हैं. क्योंकि इतने बड़े पैकेज को नकार के मेडिकल की पढ़ाई करना काफी हिम्मत का काम है. चंदन का कहना है कि वह हमेशा चाहते थे कि वह एक डॉक्टर बने और यह उनका पैशन है.

क्यों लिया चंदन ने ये फैसला?

चंदन कुमार की मां आईआईटी आईएमएम में डिप्टी असिस्टेंट हैं. वह चंदन के इस फैसले से खुश हैं. वहीं चंदन बताते हैं कि आखिर उन्होंने ये फैसला किस वजह से लिया है. चंदन ने बताया कि वह हमेशा मेडिकल फील्ड में जाना चाहते थे और उनका इसी फील्ड के प्रति बचपन से रुझान था. उन्होंने बताया कि आईएसएम एनेक्सी से 2008 में प्लस टू करने के बाद उन्होंने मेडिकल और इंजीनियरिंग दोनों के लिए एंट्रेंस एग्जाम दिया था. लेकिन मेडिकल में उनका चयन नहीं हो सका और इंजीनियरिंग के लिए वह सेलेक्ट हो गए.

बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग

उन्होंने बताया कि एनआईसी वरंगल आंध्र प्रदेश से बायो टेक्नोलॉजी में साल 2012 में उन्होंने इंजीनियरिंग की और नौकरी करनी शुरू कर दी. इस दौरान वह एमबीबीएस की किताबें पढ़ते रहें और 2015 में उन्होंने मेडिकल एंट्रेस निकाल लिया. लेकिन रैंक अच्छी नहीं मिलने के कारण उन्होंने एडमिशन ना लेने का फैसला किया. जिसके बाद उन्होंने फिर एग्जाम दिया और इस बार अच्छी रैंक हासिल करने में वह कामयाब रहे. चंदन कुमार की पत्नी अपर्णा एसबीआई में मैनेजर हैं. वहीं उनकी तीन बड़ी बहने हैं जिनमें से बड़ी बहन बीडीओ के पद पर कार्यरक हैं.

Trending news