दिल्लीवालों पर दोहरी मार, कहीं बिजली गुल, तो कहीं पानी के लिए हाहाकार, अब तक 6 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2313237

दिल्लीवालों पर दोहरी मार, कहीं बिजली गुल, तो कहीं पानी के लिए हाहाकार, अब तक 6 लोगों की मौत

Delhi News: राजधानी में मानसून के आगमन के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है, जबकि 1 जुलाई तक दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद है.

दिल्लीवालों पर दोहरी मार, कहीं बिजली गुल, तो कहीं पानी के लिए हाहाकार, अब तक 6 लोगों की मौत

Delhi News: दिल्ली में आज यानी 29 जून को हल्की बारिश हुई है, लेकिन एक दिन पहले देश की राजधानी दिल्ली में 28 जून को 88 सालों में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश हुई थी, जिससे शहर के ज्यादातर हिस्सों में जलजमाव हो गया था. राजधानी में मानसून के आगमन के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है, जबकि 1 जुलाई तक दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद है.

6 लोगों की हुई मौत
शहर के कई हिस्सों में अभी भी जलभराव जारी है और कई इलाकों में लंबे वक्त तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ा, क्योंकि दिल्ली में शुक्रवार को 24 घंटों में 228.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. दिल्ली में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं, जो बारिश के पानी से भरे गड्ढे में डूब गए.

3 मजदूरों की मौत
दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में शुक्रवार शाम को बारिश के पानी से भरे गड्ढे में खेलते समय आठ और 10 साल के दो लड़के डूब गए. एक दूसरे घटना में शालीमार बाग इलाके में पानी से भरे अंडरपास में एक व्यक्ति डूब गया. वही, इस बीच, वसंत विहार में ढही एक निर्माणाधीन दीवार के मलबे में फंसे तीन मजदूरों के शव शनिवार को बचाव कर्मियों ने बाहर निकाला है.

बिजली संकट
दिल्ली में भारी बारिश के बाद चंद्रावल WW-II पंप हाउस में खराबी आने से कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है. दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि पानी की आपूर्ति में बाधा शनिवार को भी बनी रहेगी.

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने आज यानी 29 जून को द्वारका, पालम, वसंत विहार, वसंत कुंज, गुड़गांव, फरीदाबाद, मानेसर सहित दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और तेज बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है.

Trending news