Delhi Weather: दिल्ली-NCR में मौसम बदलेगा करवट! येलो अलर्ट जारी, इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1809352

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में मौसम बदलेगा करवट! येलो अलर्ट जारी, इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Ka Mausam: दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में गुरुवार का दिन गर्म रहा. हफ्ते मौसम में परिवर्तन होगा.   

 

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में मौसम बदलेगा करवट! येलो अलर्ट जारी, इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है.  IMD ( India Meteorological Department ) ने बारिश को लेकर के तीनों दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 6 अगस्त तक बारिश हो सकती है.   

IMD के मुताबिक बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है. बदलते मौसम में गर्मी से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. ऐसी संभावना है कि 4 अगस्त से लेकतर के 6 अगस्त तक दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.  

अंजीर का रोजाना इस्तेमाल करने से मिलते हैं शरीर को ये 10 बड़े फायदे

इस हफ्ते मिल सकती है उमस से राहत 
दिल्ली में 3 अगस्त का दिन आम लोगों के लिए खासा परेशानी वाला दिन रहा गर्म और उमस ने लोगों को खूब परेशान किया. लेकिन नमौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते के लास्ट में गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है. IMD के अनुसार आगामी पांच दिनों तक बारिश होगी. वहीं दिल्ली में 3 अगस्त का न्यूनतम तापमान 25.2 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

30 वर्षों का टूटा रिकॅार्ड
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली से सटे गुरुग्राम में 6 अगस्त तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. साथ ही कई इलाकों में हल्की बारिश से लेकर के भारी बारिश होने की भी संभावना है. जानाकारी के मुताबिक  इस वर्ष के जून और जुलाई में पिछले 30 वर्षों का रिकॅार्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग ने हरियाणा के दक्षिण के कुछ क्षेत्रों में 5 अगस्त को बारी बारिश का चेतानी दी है और येलो अलर्ट जारी किया है.  

 

Trending news