Delhi Monsoon: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के साथ मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1238229

Delhi Monsoon: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के साथ मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी

Delhi Monsoon Weather Update: राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से सख्त गर्मी के साथ उमस का सामना कर रहे लोगों के लिए बुधवार की सुबह राहत लेकर आई और झमाझम बारिश ने मौसम का मिज़ाज बदल दिया.

Delhi Monsoon: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के साथ मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी

नई दिल्ली:  आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में मौसम ने करवट ली है और हल्की बारिश ने लोगों को उमस भरे मौसम से राहत दी. हालांकि दिल्ली के रहने वालों को अभी झमाझम बारिश का इंतजार है. इस हल्की बारिश के कारण पिछले कई दिनों से पड़ रही चिपचिपी गर्मी से निजात मिली है. वहीं इस हल्की बारिश ने तापमान को नीचे ला दिया है जो पिछले कुछ दिनों से 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.

भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आज या फिर कल मॉनसून की दस्तक की भी संभावनाएं जताई गई हैं. मौसम विभाग ने पेशनगोई की थी कि दिल्ली में 30 जून या फिर एक जुलाई को मॉनसून का आगमन हो सकता है. आज सुबह जो बारिश हुई है, उससे ये अंदाजा लगाया जाने लगा है कि दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है, हालांकि मौसम विभाग ने मॉनसून की एंट्री पर आज अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

आने वाले दिनों में दिल्ली में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कई दिनों तक दिल्ली में बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. मौसम विभाग ने कहा है कि आज शाम को हल्की बारिश हो सकती है, जबकि कल पुरे दिन बादल छाए रह सकते हैं और अच्छी खासी बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा चार जुलाई से तेज आंधी और तूफान आ सकता है.

इन राज्यों में हो रहा मॉनसून का इंतजार
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में सख्त गर्मी पड़ रही थी और लोग शिद्दत से बारिश का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार दिल्ली में बारिश हो गई और लोगों ने राहत की सांस ली. इसके अलावा, बिहार, उत्तराखंड, यूपी में भी मॉनसून ने दस्तक दे दी है. जबकि ओडिशा और कर्नाटक, केरल समेत देश के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून पहले ही दस्तक दे चुका है. वहीं  राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में भी लोग शिद्दत के साथ मॉनसून का इंतजार कर रहे हैं और यहां भी जल्द मॉनसून पहुंच सकता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news