Delhi Weather News: दिल्ली- NCR में तीन दिनों तक गर्मी से नहीं होगी राहत; शरीर को झुलसाएंगी तेज हवाएं
Advertisement

Delhi Weather News: दिल्ली- NCR में तीन दिनों तक गर्मी से नहीं होगी राहत; शरीर को झुलसाएंगी तेज हवाएं

Delhi Weather News: दिल्ली - NCR में आने वाले तीन दिनों में गर्मी का प्रकोप रहेगा. और तेज हवाएं शरीर को झुलसाएंगी. मौसम विभाग ने बताया कि उमस के साथ बूंदाबांदी भी होने की संभावना है.

Delhi Weather News: दिल्ली- NCR में तीन दिनों तक गर्मी से नहीं होगी राहत; शरीर को झुलसाएंगी तेज हवाएं

 Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार मौसम करवट बदल रहा है. कभी बारिश तो कभी ठंड हवाएं राहत तो देती है लेकिन दिल्ली में गर्मी से परेशान हो रहे हैं. दिल्ली भीषण गर्मी से तप रही है. और तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है. जिससे आम लोग बेहाल है. हवाएं शरीर को जला रही है और साथ ही गले को सुखा रही इस तपती गर्मी में लोगों को खास ख्याल रखना होगा. नहीं तो गर्मी के चपेट में भी आ सकते हैं.

मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले तीन दिनों तक मौमस और गर्म होगा और तापमान में भी वृद्धि होगी.और इसके साथ ही लोगों को धूल के साथ गर्म हवाए बी परेशान करेगी.तो इसके लिए आप तैयार रहे. 

आईएमडी यानी India Meteorological Department ( भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  ) के अनुसार आज कुछ जगहों पर बूंदाबादी की संभावना है. लेकिन इस बूंदाबादी से राहत तो नहीं मिलेगी बल्कि उमस में बढ़ोतरी होगी और इससे गर्मी अधिक महसूस होगा. और मौसम विभाग ने बताया कि कल यानी गुरुवार का तापमान अधिकतम 39.9 डिग्री और न्यूनतम  23.9 डिग्री दर्ज किया गया था.

कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के आसार
 India Meteorological Department के अनुसार आज बादल आंशिक तौर पर छाए रहेंगे. और रात तक कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है.और साथ ही दिन में 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की आशंका है.

पेट की गैस से हैं परेशान तो खाने में करें ये फल शामिल

तीन दिनों में बढ़ेगी तापमान
आईएमडी के मुताबिक 10  जून को आसमान में बादल और तेज हवा चलने की संभावना है. और दिन में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री तक जा सकता है.और IMD के अनुसार 11 जून (रविवार) और 12 जून (सोमवार) को तापमान 42 डिग्री तक पहुंच जाएगा. और 13, 14 जून को अधिकतम तापमान 41 डिग्री  तथा न्यूनतम 29 डिग्री रहने की उम्मीद है.

मॉनसून जून के आखिरी में देगी दस्तक
इस बार आईएमडी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून जून के आखिरी में पहुंच सकता है. और अनुमान है कि बारिश की संभावना सामान्य रहेगी.केरल में  इस साल एक हफ्ते के देरी से मॉनसून प्रवेश कर चुकी है.

Trending news