Delhi Traffic Advisory: पीएम आवास के सामने AAP का प्रोटेस्ट, जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी
Advertisement

Delhi Traffic Advisory: पीएम आवास के सामने AAP का प्रोटेस्ट, जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: आज आम आदमी पार्टी प्रोटेस्ट करने वाली है. ऐसे में दिल्ली पुलिस  ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी है. पुलिस ने कई रोड्स को न लेने की सलाह दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Delhi Traffic Advisory: पीएम आवास के सामने AAP का प्रोटेस्ट, जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: प्रवर्तन निदेशालय के जरिए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) के जरिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के सामने प्रोटेस्ट होना है. ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. बता दें, अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली ने नहीं दी इजाजत

दिल्ली पुलिस ने इस एहतेजाज (Protest) की इजाजत नहीं दी है और ऐसे में सख्त कार्रवाई भी देखने को मिल सकती है. निश्चित रूप से, यह सलाह, जो राष्ट्रीय राजधानी के नई दिल्ली जिले के लिए है, विशेष रूप से AAP विरोध का उल्लेख नहीं करती है. इसमें बस '26.03.2024 को विशेष कानून एवं व्यवस्था व्यवस्था' का उल्लेख है.

क्या है दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी?

- ट्रैफिक पुलिस तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर वाहनों को पार्क करने या रुकने की अनुमति नहीं देगी. आम जनता का प्रवेश भी वर्जित है.
- यदि इन सड़कों पर वाहन खड़े किए गए तो वाहनों को उठा लिया जाएगा और मालिकों पर मुकदमा चलाया जाएगा. ऐसे वाहनों को काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट पर पार्क कराया जाएगा.
- डायवर्जन पॉइंट (यदि आवश्यक हो): अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल राउंडअबाउट, जिमखाना पोस्ट ऑफिस राउंडअबाउट, तीन मूर्ति हाइफ़ा राउंडअबाउट, नीति मार्ग राउंडअबाउट, कौटिल्य मार्ग राउंडअबाउट, केमल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग.
- यदि संभव हो तो यात्रियों को उपरोक्त मार्गों से न लेकर सहयोग करना चाहिए और पब्लिक व्हीकल का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए
- लोगों को पर्याप्त समय ध्यान में रखते हुए अंतरराज्यीय बस टर्मिनलों/रेलवे स्टेशनों/अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के लिए प्रस्थान करना चाहिए.

Trending news