15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले की साज़िश; IB को मिला इनपुट,सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1820797

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले की साज़िश; IB को मिला इनपुट,सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

Independence Day 2023:  इंटेलिजेंस ब्यूरो को दिल्ली-NCR में किसी बड़े आतंकी हमले का इनपुट मिला है. इस जानकारी के मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस समेत NCR के सभी पुलिस प्रमुखों को अलर्ट  रहने और सुरक्षा इंतजामों को और भी मजबूत करने की हिदायात दी हैं. 

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले की साज़िश; IB को मिला इनपुट,सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

Delhi Independence Day Security: देश में 15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्थाओं को पुख्ता कर दिया गया है. संदिग्ध गतिविधियों और संदिग्धों पर लगातार नजर रखी जा रही है. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए राजधानी में तलाशी मुहिम तेज कर दी गई है. सुरक्षा के तहत लाल किले की घेरा बंदी शुरू हो गयी है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है. लेकिन, इन तमाम तैयारियों के बीच सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट मिला है.

दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट
दरअसल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को खालिस्तानी हामियों के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिल कर दिल्ली-NCR में किसी बड़े आतंकी हमले का इनपुट मिला है. इस जानकारी के मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस समेत NCR के सभी पुलिस प्रमुखों को अलर्ट  रहने और सुरक्षा इंतजामों को और भी मजबूत करने की हिदायात दी हैं. IB से अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने पुलिस हेडक्वार्टर में आला अधिकारियों की एक इमरजेंसी बैठक बुलाकर उन्हें दिल्ली में हिफाजत के पुख्ता बंदोबस्त रखने के निर्देश दिए हैं. 

पुलिस हेडक्वार्टर में मीटिंग
मीटिंग के दौरान पुलिस को हर तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया. वहीं इस अलर्ट के बाद रक्षा एवं गृह मंत्रालय भी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए हुआ है. सभी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है और देश के बाहर से आने वाली हर संदिग्ध कॉल को इंटरसेप्ट किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक और सागर प्रीत हुड्डा ने सभी 15 जिलों के डीसीपी को अपने-अपने जिले में चलने वाले तमाम होटलों और साइबर कैफे के अलावा पार्किंग स्थलों की कड़ी जांच के निर्देश दिए हैं. 

छावनी में तब्दील हुई दिल्ली
स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली के कई इलाको को छावनी में बदल दिया गया है. जिन रास्तों से पीएम और अन्य तमाम VVIP अपने आवास से लाल किला जाएंगे, उन रूटों पर जगह-जगह CCTV कैमरे लगा दिए गए हैं. लाल किला को चारों तरफ से NSG,SPG और सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है. हर मूवमेंट पर पुलिस की नजर है.

Watch Live TV

Trending news