दिल्ली का पारा गिरा, इस दिन हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2022443

दिल्ली का पारा गिरा, इस दिन हो सकती है बारिश

दिल्ली में तापमान में मामूली गिरावट देखी गई और अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो इस मौसम का दूसरा दिन सबसे कम तापमान है. न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार के बाद तापमान में भारी गिरावट आएगी, शुक्रवार रात को हल्की बारिश की भी संभावना है

दिल्ली का पारा गिरा, इस दिन हो सकती है बारिश

दिल्ली में अब दिसंबर की ठंड अपने तेवर दिखाने लगी है. हालांकि जैसी ठंड अब तक पड़ जानी चाहिए वैसी इस बार देखने को नहीं मिली, लेकिन अब लगता है कि मौसम अपना रंग दिखाने को तैयार है और दिल्ली की मशहूर सर्दी अपने रंग दिखाने वाली है. यूं तो दिल्ली में बुधवार को पारे में बहुत मामूली सी गिरावट देखने को मिली है. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो एक लिहाज से इस सीजन का अब तक का दूसरा सबसे कम तापमान था. इससे पहले 28 नवंबर को तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. जबकि बुधवार को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस था. इससे पहले मंगलवार को दिन का तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था जबकि मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.8 था.

होने वाली है बारिश
दिल्ली के लोधी रोड पर शहर का सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक ऐसी संभावनाएं हैं कि सोमवार से दिल्ली सर्दी का सितम ढाएगी क्योंकि सोमवार के बाद तापमान में गिरावट की काफी संभावना है. यही नहीं मौसम विभाग के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि शुक्रवार देर रात को दिल्ली में हल्की बारिश की भी संभावना बनती नजर आ रही है. आईएमडी का कहना है रविवार से दिन का तापमान गिरना शुरू हो जाएगा. शुक्रवार की देर रात या शनिवार की सुबह बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है.

अगले तीन दिनों तक सर्द रहेगा मौसम
उत्तर-पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं को दिल्ली में ठिठुरन बढ़ाने का कारण माना जा रहा है. इन्हीं हवाओं के कारण बुधवार को शहर के तापमान में गिरावट भी देखने को मिली थी.
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले दो से तीन दिन तापमान में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होगा.अगले कई दिन सुबह के समय हल्की धुंध रहेगी और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.
आईएमडी के पूर्वानुमानों से पता चलता है कि अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. 22 दिसंबर से एक और पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र को प्रभावित करने की उम्मीद है. आने वाले विक्षोभ के कारण बादल छाने की भविष्यवाणी की गई है, जिससे न्यूनतम तापमान में महत्वपूर्ण गिरावट को रोका जा सकेगा, और अगले छह दिनों तक दिल्ली में हल्का कोहरा बने रहने की उम्मीद है.

Trending news