Delhi: दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन का होना है चुनाव, AAP और BJP के उमीदवारों में होगी फाइट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1565105

Delhi: दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन का होना है चुनाव, AAP और BJP के उमीदवारों में होगी फाइट

Delhi Hajj Committee Chairman: पिछले महीने ही दिल्ली में नई हज कमेटी का गठन किया गया था, जिसमें बीजेपी के एमपी, आम आदमी पार्टी के दो विधायक और कांग्रेस की एक काउंसलर को शामिल किया गया है, लेकिन  हज कमेटी के चेयरमैन का ओहदा ख़ाली है.

Delhi: दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन का होना है चुनाव, AAP और BJP के उमीदवारों में होगी फाइट

Delhi Hajj Committee: दिल्ली स्टेट हज कमेटी को जल्द ही नया चेयरमैन मिल जाएगा. 16 फ़रवरी को दिल्ली स्टेट हज कमेटी के नए चेयरमैन का चुनाव कराया जाएगा. इस सिलसिले में कमेटी ने नोटिस करके यह ऐलान किया है. काफी वक़्त से दिल्ली रियासती हज कमेटी के चेयरमैन का ओहदा ख़ाली था, लेकिन अब चुनाव के बाद जल्द ही कमेटी को चेयरमैन मिल जाएगा. कमेटी के फैसले का लोगों ने स्वागत किया है और ख़ुशी ज़ाहिर की क्योंकि एक लंबे अर्से से कमेटी को चेयरमैन का इंतेज़ार था. इससे पहले एलजी ने हज कमेटी का गठन किया था और अब चयरमैन का चुनाव होने जा रहा है. जिसमे कमेटी के 6 सदस्य अपना चेयरमैन चुनेंगे.

आम आदमी पार्टी का एलजी पर निशाना
हालांकि जब एलजी की ओर से कमेटी का गठिन किया गया तो दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से इल्ज़ाम लगाया गया कि एलजी ने उनके ज़रिए बताए गए नामों को नज़र अंदाज़ करते हुए अपनी मर्ज़ी से नामों का ऐलान किया. जिसमें तीन सदस्य बीजेपी से संबंध रखते हैं. आम आदमी पार्टी ने कहा कि गौतम गंभीर समेत जिन तीन लोगों के नाम एलजी की तरफ़ से दिए गए है, वो तमाम बीजेपी से ताल्लुक़ रखते हैं. अगर गौतम गंभीर, मोहम्मद साद और कौसर यह तीनों सदस्य एक साथ वोट करते हैं तो बीजेपी का चेयरमैन बनने की उम्मीद है. अब 16 तारीख़ को दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन का चुनाव होना है.

किस पार्टी का होगा नया चेयरमैन?
बीते महीने ही दिल्ली में नई हज कमेटी का गठन किया गया था. जिसमें बीजेपी के एमपी, आम आदमी पार्टी के दो विधायक और कांग्रेस की एक काउंसलर को शामिल किया गया है. दरअसल, एलजी वीके सक्सेना ने 3 साल के लिए हज कमेटी का गठन किया है. जिसमें बीजेपी एमपी गौतम गंभीर, आम आदमी पार्टी के दो अराकीने असेंबली हाजी यूनुस और अब्दुल रहमान को शामिल किया गया है. इनके साथ ही कांग्रेस की काउंसलर नाज़िया दानिश को भी कमेटी का मेम्बर बनाया गया है. अब देखना ये होगा कि किस पार्टी से दिल्ली हज कमेटी को अपना नया चेयरमैन मिलेगा.

Watch Live TV

Trending news