दिल्ली में अचानक होने लगी भारी बारिश; सड़कों पर आया सैलाब, रेड अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2362247

दिल्ली में अचानक होने लगी भारी बारिश; सड़कों पर आया सैलाब, रेड अलर्ट जारी

Delhi Rain: दिल्ली में अचानक भारी बारिश होने लगी, जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली में कुछ घंटों के लिए बारिश का एलर्ट जारी किया गया है. इसी के साथ कल के लिए भी औरेंज एलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में अचानक होने लगी भारी बारिश; सड़कों पर आया सैलाब, रेड अलर्ट जारी

Delhi Rain: दिल्ली में पिछले तीन दिनों से भयानक गर्मी पड़ रही थी. लेकिन अब दिल्ली के मौसम ने करवट ली है. दिल्ली में झमाझम बारिश होने लगी. बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं इसके साथ बादल गरजें और बिजली भी चमकी. इसके बाद अब दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को गर्मी से राहत मिली है. उम्मीद है कि यहां के लोगों के अगले दो तीन दिनों तक और राहत मिलेगी.

दिल्ली में अचानक भारी बारिश
ये बारिश दिल्ली, नोएडा और गुरूग्राम में हो रही है. दिल्ली में मानसून के एक्विट होने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन अचानक मौसम बना और बारिश होने लगी. बारिश के बाद दिल्ली NCR के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. दिल्ली में बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया है. जिसकी वजह से कुछ जगहों पर जाम के हालात हैं. 

दिल्ली के आस-पास के इलाकों में बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली से सटे राज्यों पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में अगले 24 घंटों में अच्छी बारिश होगी. मौसम विभाग ने दिल्ली NCR में कुछ घंटों के लिए बारिश का एलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले साल के मुकाबले जुलाई महीने में कम बारिश हुई है. इस साल जुलाई में 203 मिमि बारिश हुई जो पिछले साल 384 मिमि बारिश से कम है. दिल्ली में पिछले साल बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया था. 

कल भी होगी बारिश
मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को हल्की बारिश होने का अंदाजा लगाया है. इसी के साथ बताया है कि कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है बारिश के लिए 'औरेंज एलर्ट' जारी किया है. इसका मतलब है कि बारिश से सतर्क रहना है. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा इसके आस पास के जिलों में भारी बारिश होने का अंदाजा लगाया है.

Trending news