Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2350415

Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

Delhi Rain Today: दिल्ली में बुधवार यानी आज सुबह भारी बारिश देखने को मिली है, जिसके बाद तापमान में गिरावट आ गई है. मौसम विभाग ने इसके बाद येलो अलर्ट जारी कर दिया है. पढें पूरी खबर

Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

Delhi Rain: दिल्लीवासियों को जिसका बेसब्री से इंतेजार था आज वह हो गया. दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में बारी बारिश देशने को मिली है. दक्षिण दिल्ली के आर.के.पुरम और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई, जिसके बाद भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी के लिए "येलो" अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत और आसपास के कुछ इलाकों में आगामी घंटों में मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है. सोमवार को दिल्ली के निवासियों को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला था. राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई थी.

मौसम विभाग के अनुसार, बीती शाम शहर में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक है. हालांकि बारिश के बाद इसमें गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने बुधवार को मध्यम वर्षा का अनुमान जताया था और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई थी. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शाम 6 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 93 के साथ "संतोषजनक" श्रेणी में दर्ज किया गया.

28 जून को सबसे ज्यादा बारिश

जून में शहर में 88 साल में सबसे ज़्यादा बारिश दर्ज की गई. आईएमडी के मुताबिक, 27 जून को सुबह 8:30 बजे से 28 जून को सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 228 मिमी बारिश हुई. हालांकि, बारिश के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है, जिसके कारण अधिकारियों को नदी के किनारे बसे नोएडा के गांवों के निवासियों को अलर्ट जारी करना पड़ा है, इन गांवों में पिछले साल मानसून के मौसम में भयंकर बाढ़ आई थी, जिससे दिल्ली और नोएडा दोनों के निवासियों को काफी असुविधा हुई थी.

Trending news