Wrestlers Protest: इंडिया गेट पर पहलवानों की भूख हड़ताल को लेकर क्याा बोली दिल्ली पुलिस? जानें
Advertisement

Wrestlers Protest: इंडिया गेट पर पहलवानों की भूख हड़ताल को लेकर क्याा बोली दिल्ली पुलिस? जानें

Wrestlers Protest: पहलवान इंडिया गेट पर भूख हड़ताल करने वाले हैं. लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि दिल्ली पुलिस उन्हें ऐसा नहीं करने देगी. ऐसे में पहलवानों को कोई और जगह देखनी होगी.

Wrestlers Protest: इंडिया गेट पर पहलवानों की भूख हड़ताल को लेकर क्याा बोली दिल्ली पुलिस? जानें

Wrestlers Protest: नई दिल्ली के इंडिया गेट पर पहलवान आमरण अनशन करने वाले हैं. लेकिन इसको लेकर खबर आ रही है कि पुलिस पहलवानों का ये इरादा पूरा नहीं होने देगी. पुलिस पलवानों को वहां बैठने की इजाजत नहीं देगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंडिया गेट एक नेशनल मोन्यूमेंट है और यह जगह एहतिजाज यानी विरोध प्रदर्शन के लिए नहीं है. अगर ऐसा होता है तो पहलवानों को अपने इस धरणे के लिए कोई दूसरी जगह तलाशनी होगी.

दिल्ली पुलिस के सूत्र ने क्या कहा?

पीटीआई ने जानकारी दी है कि दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि "उन्होंने अब तक इस तरह के किसी अनुरोध के साथ हमसे संपर्क नहीं किया है. यदि वे विरोध करना चाहते हैं, तो उन्हें संबंधित डीसीपी को एक लिखित पत्र प्रस्तुत करना होगा, जिसके बाद एक कॉल की जाएगी,"

आपको जानकारी के लिए बता दें आज भारत के टॉप पहलवान जिसमें साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट हैं वह अपने  मेडल गंगा में बहाने वाले थे. लेकिन नरेश टिकैत जो राकेश टिकैत के भाई हैं उन्होंने पहलवानों को रोक लिया और पांच दिन का वक्त मांगा है. पहलवानों ने इससे पहले एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था कि वह इन मेडल्स को मंगलावर शाम 6 बजे हरिद्वार पहुंच गंगा में बहाएंगे. अब नरेश टिकैत ने सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है.

पहलवानों का कहना था कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री महिला पहलवानों को बेटियों की तरह कहते हैं वहीं दूसरी और नए पार्लियामेंट के उद्घाटन में सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपी बृजपाल भूषण को बुलाते हैं.

इससे पहले पहलवानों को किय था डिटेन

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिया था. वह नई पार्लियामेंट के उद्घाटन वाले दिन जंतर-मंतर से नई पार्लियामेंट तक मार्च निकाल रहे थे. इसी दौरान उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. 

Trending news