छठ पूजा के दिन Delhi-Noida के इन रास्तों पर आने-जाने से करें परहेज; ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1965913

छठ पूजा के दिन Delhi-Noida के इन रास्तों पर आने-जाने से करें परहेज; ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली: आगामी छठ पूजा के दिन राष्ट्रीय राजधानी में जल निकायों में भारी भीड़ की उम्मीद के मद्देनजर दिल्ली और नोएडा यातायात पुलिस ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के अनुसार, छठ पूजा के दिन, प्रमुख तालाबों से सटे सड़कों पर 19 और 20 नवंबर को यातायात में संभावित प्रशिक्षण के कारण सामान्य प्रवाह पर असर हो सकता है.

छठ पूजा के दिन Delhi-Noida के इन रास्तों पर आने-जाने से करें परहेज; ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली में किन रास्तों पर हुए बदलाव ?
ज़ारी की गयी एडवाइजरी में यात्रियों को यह सलाह दी गयी है कि वे बाहरी रिंग रोड, पुराने वजीराबाद पुल से आईटीओ, विकास मार्ग, पुश्ता रोड (खजूरी/) सहित छठ पूजा स्थलों से सटे सड़कों पर जाने से बचें. इसके अलावा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी के लिए जा रही सड़कों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा, लेकिन फिर भी यात्रियों से यह अनुरोध किया जा रहा है कि वे अपने समय से थोड़ा पहले ही निकल जाएं और संभावित देरी को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय रखें.

इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने लोगों से यह अनुरोध भी किया है कि वे दिल्ली मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें ताकि सड़कों पर भीड़भाड़ कम हो और अपने वाहनों को केवल निर्दिष्ट पार्किंग स्थलों पर ही पार्क करें ताकि सड़क किनारे पार्किंग से बचा जा सके और यातायात में कोई बाधा न आए.

इसके साथ ही, आम जनता और मोटर चालकों से धैर्य रखने, यातायात नियमों का पालन करने, सड़क अनुशासन में सहारा लेने और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने की सलाह भी लोगों को दी गयी है और लोगों से अनुरोध किया गया है के वे असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं.

दिल्ली के साथ-साथ क्या एडवाइजरी दी नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ?
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ साथ छठ पूजा के दिन, नोएडा में यातायात को सुरक्षित और सुगम बनाए रखने के लिए सड़कों में मार्ग में भी परिवर्तन किया जाएगा. महामाया फ्लाईओवर से सरिता विहार होकर दिल्ली की ओर जाने वाले कालिंदी कुंज मार्ग और हरनंदी पुल कुलेसरा पर रविवार अपराह्न तीन बजे से यातायात मार्ग परिवर्तन किया जाएगा. 
नोएडा पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा से आने वाले भारी वाहनों का चरखा गोल चक्कर से मार्ग परिवर्तन किया जाएगा, ताकि यात्री डीएनडी और चिल्ला होकर दिल्ली की ओर सुरक्षित रूप से पहुंच सकें और उन्होंने यह भी बताया कि हल्के वाहनों के लिए भी आवश्यक्ता अनुसार व्यवस्था की जाएगी.
एडवाइजरी के अनुसार महामाया फ्लाईओवर से आने वाले भारी वाहनों को गौशाला गोलचक्कर से चरखा गोलचक्कर की ओर मोड़ा जा सकता है और सूरजपुर से फेज-2 की ओर जाने वाले भारी वाहनों को भी हरनंदी कुलेसरा पर कच्ची सड़क तिराहा से किसान चौक की ओर मोड़ा जाएगा, जिससे यात्रियों को किसी परेशानी का समना न करना पड़े. और साथ-साथ नॉएडा ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे सुरक्षित यात्रा के लिए स्थानीय पुलिस की दिशा निर्देशों का पालन करें और अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं.

Trending news