Delhi-NCR मौसम हुआ सुहाना, 10 राज्यों में IMD का अलर्ट, जानें अपने प्रदेश का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2373752

Delhi-NCR मौसम हुआ सुहाना, 10 राज्यों में IMD का अलर्ट, जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, Delhi-NCR समेत 10 राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. वहीं, दिल्ली में बारिश होने के बाद लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है. अपने राज्यों का हाल जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें.

Delhi-NCR मौसम हुआ सुहाना, 10 राज्यों में IMD का अलर्ट, जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: दिल्ली में 7 जुलाई की शाम भारी बारिश हुई थी. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इस बीच मौसम विभाग ने बड़ी भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. आज यानी 8 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.5 डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें:- हिमाचल प्रदेश के श्रीखंड में बादल फटने से मची तबाही, 12 लोगों की मौत

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 95 फीसद दर्ज की गई है. उसने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 21 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह आठ बजे 52 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है. 

इन 6 राज्यों में होगी भारी बारिश
इसके अलावा मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में आज यानी 8 जुलाई को भारी बारिश होने की उम्मीद है. वहीं, उत्तराखंड और राजस्थान में 8 जुलाई और 9 जुलाई को भारी बारिश होगी. इसके साथ ही  जम्मू-कश्मीर में 10 और 11 अगस्त को हल्की से भारी बारिश होने की उम्मीद है. वहीं, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में 8 और 9 अगस्त को भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

मध्य प्रदेश और बिहार में भारी बारिश
मौसम विभाग के दौनिक रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार और मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. मध्य प्रदेश में लगातार बारिश होने की वजह से नर्मदा का जल स्तर बढ़ गया है. जिससे राज्य के कई ईलाकों में बाढ़ की स्थिति हो गई है. इसके बाद ओंकारेश्वर डैम के 9 गेट और इंदिरा सागर के 12 गेट खोल दिए गए हैं. 

Trending news