होली के दिन घर से निकलते समय देख लें Delhi Metro की ये नई टाइमिंग
Advertisement

होली के दिन घर से निकलते समय देख लें Delhi Metro की ये नई टाइमिंग

Delhi Metro News: होली के त्योहार को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने बड़ा ऐलान करते हुए एडवाइजरी जारी की है. मेट्रो की सेवाओं में कुछ बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो की सर्विस सोमवार 25 मार्च यानी होली के दिन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी. 

होली के दिन घर से निकलते समय देख लें Delhi Metro की ये नई टाइमिंग

Delhi Metro Holi Timing: होली के त्योहार को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने बड़ा ऐलान करते हुए एडवाइजरी जारी की है. मेट्रो की सेवाओं में कुछ बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो की सर्विस सोमवार 25 मार्च यानी होली के दिन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी साझा की. सोमवार को मेट्रो का सफर करने वाले मुसाफिरों को होली के दिन दोपहर 2.30 बजे के बाद ही दिल्ली मेट्रो की सर्विस मिल पाएगी. टर्मिनल स्टेशनों पर दोपहर 2.30 बजे मेट्रो सर्विस के शुरू होने से गैर-टर्मिनल स्टेशनों पर बाद में ट्रेनों का परिचालन होगा. 25 मार्च को रंगों का त्योहार होली मनाया जाएगा.

दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी सेवा
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DMRC) द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है, ''होली के त्योहार के दिन, 25 मार्च (सोमवार) को दिल्ली मेट्रो की सर्विस रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी लाइनों पर दोपहर 2.30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी. उन्होंने आगे बताया कि, ''मेट्रो ट्रेन सर्विस 25 मार्च को टर्मिनल स्टेशनों से सभी लाइनों पर दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी. होली के मद्देनजर मेट्रो की सर्विस में कुछ तब्दीली की गई है. इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के जरिए साझा की गई है. रंगों के त्योहार को देखते हुए ये बड़ा कदम उठाया गया है. इसलिए अगर आपको मेट्रो से कहीं यात्रा करनी है तो,इस नई टाइमिंग का ख्याल जरूर रखें.

होली को देखते हुए स्पेशल ट्रेंने
होली के खास त्योहार के मौके पर ट्रेनों में मुसाफिरों की भारी भीड़ देखने को मिल सकती है. लोगों की भीड़ को देखते हुए कई बार हालात बेकाबू हो जाते हैं, लेकिन इस बार ऐसे हालात पैदा ना हो, इसके लिए रेल मंत्रालय ने कमर कस ली है. त्योहार को देखते हुए रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. रेल मंत्रालय ने 540 अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. मंत्रालय के इस फैसले के पीछे मुसाफिरों की भीड़ को कंट्रोल करना है. होली को देखते हुए दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा, गोरखपुर-मुंबई, कोलकाता-पुरी, गुवाहाटी-रांची, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी जैसे रेलवे रूट पर देश भर की अहम जगहों को जोड़ने के लिए ट्रेनें चलाई जाएंगी.

Trending news