दिल्ली: LG ने किया हज कमेटी का गठन; BJP सांसद, AAP विधायक समेत इन लोगों को मिली ज़िम्मेदारी
Advertisement

दिल्ली: LG ने किया हज कमेटी का गठन; BJP सांसद, AAP विधायक समेत इन लोगों को मिली ज़िम्मेदारी

Delhi Haj Committee: लंबे अर्से बाद दिल्ली में नई हज कमेटी का गठन कर दिया गया है. इसमें बीजेपी के एमपी, आम आदमी पार्टी के दो एमएलए और कांग्रेस की एक पार्षद को जगह दी गई है.  दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने 3 साल के लिए हज कमेटी का गठन किया है.

दिल्ली: LG ने किया हज कमेटी का गठन; BJP सांसद, AAP विधायक समेत इन लोगों को मिली ज़िम्मेदारी

Delhi Haj Committee: शुक्रवार का दिन राजधानी दिल्ली के लिए कई उतार-चढ़ाव वाला दिन साबित हुआ. एक तरफ़ जहां एमसीडी मेयर ओहदे के इलेक्शन में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों  के बीच हंगामा हुआ, जिसके कारण मेयर पद के लिए हो रहे चुनाव को बीच में ही रोक दिया,वहीं अब लंबे अर्से के इन्तेज़ार को ख़त्म करते हुए दिल्ली में नई हज कमेटी का गठन कर दिया गया है. इसमें बीजेपी के एमपी, आम आदमी पार्टी के दो एमएलए और कांग्रेस की एक पार्षद को जगह दी गई है. बता दें कि दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने 3 साल के लिए हज कमेटी का गठन किया है.

यह भी पढ़ें:  DAP से 'आज़ाद' हुए नेताओं पर छलका 'ग़ुलाम' का दर्द;  बयान जारी कर कही बड़ी बात

 

कमेटी में गौतम गंभीर को मिली जगह
हज कमेटी में बीजेपी एमपी गौतम गंभीर, आम आदमी पार्टी के दो एमएलएज़ हाजी यूनुस और अब्दुल रहमान का नाम शामिल हैं. वहीं इसके साथ ही कांग्रेस पार्षद नाज़िया दानिश को भी कमेटी का मेंबर बनाया गया है. बता दें कि दिल्ली हज कमेटी में पहले संजय सिंह सदस्य थे, इस बार गौतम गम्भीर है. साथ ही कौसर जहां का संबंध भी बीजेपी से है. इसके अलावा मुस्लिम धर्मशास्त्र और क़ानूनों मामलों की जानकारी रखने वाले मोहम्मद साद और एजुकेशन और मुस्लिम स्वैच्छिक तंज़ीम से जुड़ी महिला कौसर जहां को भी दिल्ली हज कमेटी का मेंबर बनाया गया है.

कांग्रेस की नाज़िया दानिश बनीं  मेंबर
वहीं इस हज कमेटी में कांग्रेस काउंसलर नाज़िया दानिश को शामिल किया जाना आम आदमी पार्टी को हज़म नहीं हो रहा है. शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने इल्ज़ाम लगाया था कि कांग्रेस की पार्षद को इसलिए हज कमेटी का मेंबर बनाया जा रहा है ताकि वो मेयर के इलेक्शन से वॉकआउट कर दें. बता दें कि नाज़िया दानिश ओखला के ज़ाकिर नगर वार्ड से काउंसलर है और कांग्रेस ने 5 जनवरी को ही उनका दिल्ली नगर निगम में अपने लीडर के तौर पर सेलेक्शन किया था.

Watch Live TV

Trending news