Delhi: क़ैदियों को मिलेंगी ये सुविधाएं; कड़ाके की ठंड के बीच LG ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1521761

Delhi: क़ैदियों को मिलेंगी ये सुविधाएं; कड़ाके की ठंड के बीच LG ने दिए निर्देश

Delhi LG Order: दिल्ली की 16 सेंट्रल जेलों के क़ैदियों को जमा देने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिलने वाली है. दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने डीजी (जेल) और पीआरओ को क़ैदियों को फौरन गर्म पानी की सुविधा देने के निर्देश जारी किए हैं.

Delhi: क़ैदियों को मिलेंगी ये सुविधाएं; कड़ाके की ठंड के बीच LG ने दिए निर्देश

Delhi LG Order: दिल्ली की 16 सेंट्रल जेलों के क़ैदियों को जमा देने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिलने वाली है. दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने डीजी (जेल) और पीआरओ को क़ैदियों को फौरन गर्म पानी की सुविधा देने के निर्देश जारी किए हैं. इस दौरान एलजी दफ्तर ने सेक्रेटरी (गृह) दिल्ली की जेलों में सभी कैदियों को फौरन गर्म पानी उपलब्ध कराएं जाने की हिदायात दी हैं. साथ ही 65 साल से ज़्यादा आयु के कैदियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें गद्दा उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

क़ैदियों को मिलेगा गर्म पानी
दिल्ली समेत पूरे देश में सर्दी का सितम जारी है. राजधानी में क़ैदियों के लिए एलजी ने गर्म पानी की सहूलत देने का फैसला लिया गया हैं. सभी क़ैदियों को नहाने के लिए गर्म पानी दिया जाएगा. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने जेलों में क़ैदियों के हालात पर हाल के दिनों में हुई एक मीटिंग में हिस्सा लिया था. ज़राए के मुताबिक़ 65 साल से ज़्यादा उम्र के सभी क़ैदियों को एक बिस्तर के साथ-साथ एक लकड़ी की चारपाई और एक चटाई दी जाएगी. दिल्ली के एलजी वी. के. सक्सेना ने जेलों के लिए ताज़ा हालात पर मीटिंग के दौरान कैदियों की बुनियादी ज़रूरतों पर ग़ौर करते हुए यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: Mumbai LIft Accident: मुंबई के  Worli में निर्माणाधीन इमारत में गिरी Lift;दो  की मौत

बुज़ुर्ग क़ैदियों को गद्दे की सुविधा
इसके साथ ही एलजी ऑफिस की तरफ़ से बताया गया है कि, जेलों में बंद बुज़ुर्ग क़ैदियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़ाके की ठंड में उन्हें गद्दा देने की सुविधा दी जाएगी. इनमें से कुछ क़ैदियों को आर्थोपेडिक की प्रॉब्लम बढ़ गई है. ऐसे में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जेल के सभी अफसरान को यह यक़ीनी बनाने की हिदायात दी हैं कि 65 साल से ऊपर के क़ैदियों को गद्दे मुहय्या कराए जाएं, ताकि वो ठंड से अपना बचाव कर सकें.जेल सुधारों 
एलजी ने बताया कि यह फैसला जेल सुधारों को बढ़ावा देने के अलावा करप्शन को ख़त्म करने में मदद करेगा. 

Watch Live TV

Trending news