Delhi News: दिल्ली में फिर से बाढ़ का ख़तरा; यमुना नदी ख़तरे के निशान से ऊपर, सरकार ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में फिर से बाढ़ का ख़तरा; यमुना नदी ख़तरे के निशान से ऊपर, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Delhi Flood News: दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया है, इसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने अफसरों को अलर्ट कर दिया है. बाढ़ संभावित इलाकों पर नजर रखने के निर्देश दिये गए हैं.

 

Delhi News: दिल्ली में फिर से बाढ़ का ख़तरा; यमुना नदी ख़तरे के निशान से ऊपर, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Delhi Yamuna Water Level: देश की राजधानी दिल्ली को अभी बाढ़ से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.दरअसल , एक बार फिर यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. शुक्रवार की शाम 6 बजे पुराने रेलवे पुल पर यमुना का जलस्तर 205.34 मीटर दर्ज किया गया है. यमुना के बढ़ते जलस्तर ने लोगों को एक बार फिर से परेशान कर दिया है. वहीं, दूसरी ओर नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने अधिकारियों के अलर्ट रहने और एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी है. सरकार ने अधिकारियों को बाढ़ संभावित इलाकों पर नजर रखने और लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं.

यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी
हालांकि, दिल्ली में कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई है, फिर भी निचले हिस्सों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. गुरुवार को सुबह 8 बजे यमुना का जलस्तर खतरे के निशाना से नीचे आ गया था, लेकिन अगले दिन यानी शुक्रवार को नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार करते हुए शाम 6 बजे तक 205.34 मीटर पर पहुंच गया. नदी के बढ़ते जलस्तर से फिर लोग चिंता में हैं. केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक, रात में यमुना के जलस्तर में और बढ़ोतरी देखी जा सकती है. बता दें कि सैलाब के दौरान नदी का जलस्तर अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 13 जुलाई को 208.66 मीटर तक पहुंच गया था.

 

दिल्ली में कई बरसों बाद हुई भारी बारिश
दिल्ली में पिछले हफ्ते आई बाढ़ की वजह से हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था. राजधानी के कई पॉश इलाकों में भी पानी घुस गया था. लाल किला, दिल्ली सचिवालय, राजघाट, आईटीओ, अक्षरधाम, मयूर बिहार समेत अन्य निचले इलाकों में पानी भरने के बाद बाढ़ आ गई थी. दिल्ली के कई इलाकों में सीवेज का पानी लोगों के घरों में घुस गया था और सड़कें नदी में तब्दील हो गई थीं. दिल्ली में कई बरसों बाद ऐसी बारिश हुई है. दिल्ली में बाढ़ की वजह से हजारों की तादाद में लोग बेघर हो गए थे. घरों में बाढ़ का पानी घुसने की वजह से लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा था. अब एक बार यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर की वजह से लोग परेशान हैं. 

Watch Live TV

Trending news