Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल और के. कविता की बढ़ी मुश्किल; कोर्ट ने 7 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2218028

Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल और के. कविता की बढ़ी मुश्किल; कोर्ट ने 7 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और भारत राष्ट्र समिति (BRS) लीडर और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. दोनों की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है. 

Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल और के. कविता की बढ़ी मुश्किल; कोर्ट ने 7 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Kejriwal- K Kavitha Judicial Custody Extends: दिल्ली आबकारी पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और भारत राष्ट्र समिति (BRS) लीडर और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. दोनों की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी गई है. इनकी न्यायिक हिरासत मंगलवार को खत्म हो रही थी. राउज एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत की मुद्दत खत्म होने पर नया आदेश जारी किया. ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. ईडी ने सीएम केजरीवाल को दिल्ली सरकार के दूसरे मंत्रियों, आम आदमी पार्टी के लीडरों और अन्य व्यक्तियों की मिलीभगत से कथित शराब घोटाले का "किंगपिन और मुख्य साजिशकर्ता" करार दिया है.

सीएम को इंसुलिन देने का दावा
इससे पहले सोमवार को, दिल्ली हाईकोर्ट ने उस जनहित याचिका (PIL) को खारिज कर दिया, जिसमें केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उनके खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों में जेल में बंद दिल्ली के सीएम को उनके कार्यकाल के पूरा होने या मुकदमे की सुनवाई तक अंतरिम जमानत देने की मांग की गई थी. वहीं, दूसरी तरफ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ने की खबरें सामने आ रही थी. अब उन्हें जेल प्रशासन के जरिए इंसुलिन दे दिया गया है. इस बात का दावा आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया है. दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल की मेडिकल जांच के लिए सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) को मेडिकल बोर्ड गठित करने की हिदायात दी हैं. इसमें कहा गया कि बोर्ड तय करेगा कि, केजरीवाल के ब्लड में शुगर की मात्रा को कंट्रोल करने के लिए इंसुलिन की जरूरत है या नहीं.

कविता को भी नहीं मिली राहत
बता दें कि, दिल्ली के कथित आबकारी पॉलिसी घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की तरफ से दर्ज बदउन्वानी के मामले में जमानत के लिए को दिल्ली की एक अदालत में कविता ने अर्जी दायर की थी. अपनी जमानत की अर्जी पर कविता ने कहा है कि, उन्हें पार्टी ने लोकसभा इलेक्शन के लिए अपना चुनाव प्रचारक बनाया है. बता दें कि, दिल्ली के कथित शराब पॉलिसी घोटाले में ईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. फिलहाल, के कविता न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. 

Trending news