Delhi Electricity: दिल्ली में 10 फीसद महंगी हुई बिजली, केवल इन इलाकों को राहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1754159

Delhi Electricity: दिल्ली में 10 फीसद महंगी हुई बिजली, केवल इन इलाकों को राहत

Delhi Electricity Price Hike: दिल्ली में बिजली के दामों में इजाफा हुआ. इसमें कुछ ही इलाकों को राहत है. बता दें देश की राजधानी दिल्ली में बिजली 10 फीसद तक महंगी हो जाएगी.

Delhi Electricity: दिल्ली में 10 फीसद महंगी हुई बिजली, केवल इन इलाकों को राहत

Delhi Electricity Price Hike: देश की राजधानी दिल्ली से अहम खबर सामने आ रही है. दरअसल दिल्ली के कई इलाकों में बिजली की कोस्ट में बढ़ोतरी की गई है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस चीज का असर पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली और ट्रांस यमुना के इलाकों में रहने वाले लोगों पर पड़ने वाला है. बीएसईएस इलाको में बिजली और महंगी हो जाएगी. बता दें डीईआरसी में  (डीईआरसी) पावर डिस्कॉम, बीवाईपीएल (बीएसईएस यमुना) और बीआरपीएल (बीएसईएस राजधानी) ने याचिका दायर की थी जिन्हें स्वीर कर लिया है. 22 जून को दिए गए एक आदेश डीईआरसी ने बिडली पर पैसा बढ़ाने की मांग को माना है.

किसकी बिजली कितने फीसद बढ़ी

जो लोग बीवाईपीएल के जरिए बिजली ले रहे हैं उन्हें 9.42% अतिरिक्त टैरिफ देना होगा. वहीं जो लोग बीआरपीएल उपभोक्ता हैं उन्होंने 6.39 फीसद ज्यादा बिजली का बिल देना पड़ेगा. जो लोग एनडीएमसी इलाकों में रह रहे हैं उन्हें केवल 2 फीसद ही टैक्स चुकाना पड़ेगा. इन कंपनियों ने पिछले साल आयोग को लिखे एक पत्र में पीपीएसी में बढ़ोतरी की मांग की थीय 

किन लोगों को मिली राहत

आपको जानकारी के लिए बता दे जिन इलाकों में टीपीडीडीएल यानी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड बिजली दे रहे हैं उन्ही लोगों कोवल राहत है. क्योंकि टाटा ने बिजली में बढ़ोतरी नहीं की. दिल्ली के कुछ इलाकों में टाटा बिजली देती है जिसमें उत्तरी और पश्चिमी दिल्ली के इलाके शामिल हैं.

Trending news