Army Day: आर्मी डे पर रक्षामंत्री का संबोधन; कहा-'भारतीय फौज का सिर्फ़ नाम ही काफ़ी'
Advertisement

Army Day: आर्मी डे पर रक्षामंत्री का संबोधन; कहा-'भारतीय फौज का सिर्फ़ नाम ही काफ़ी'

Rajnath Singh On Army Day: केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रविवार को कर्नाटक के बेंगलुरू पहुंचे जहां उन्होंने आर्मी डे के प्रोग्राम में  शिरकत की. आर्मी डे के मौक़े पर एक शानदार तक़रीब का आयोजन किया गया.

Army Day: आर्मी डे पर रक्षामंत्री का संबोधन; कहा-'भारतीय फौज का सिर्फ़ नाम ही काफ़ी'

Rajnath Singh On Army Day: केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रविवार को कर्नाटक के बेंगलुरू पहुंचे जहां उन्होंने आर्मी डे के प्रोग्राम में  शिरकत की. आर्मी डे के मौक़े पर एक शानदार तक़रीब का आयोजन किया गया था. इस दौरान रक्षामंत्री ने फौज के जवानों को आर्मी डे की मुबारकबाद देते हुए कहा कि देश को उन पर पूरा यक़ीन है. उन्होंने कहा कि फौज, देश के सबसे मजबूत पिलर में से एक है. इस दौरान उन्होंने अन्य मुल्कों की फौजों और भारतीय सेना के कई पहलुओं पर बातचीत भी की.

 

'फौज के जवानों पर नाज़ है'
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने देश की हिफाज़त में फौज की अहमियत बताते हुए कहा,कि कारगिल से लेकर, गलवान और तवांग तक हमारी फौज ने देश की रक्षा की जिससे फौज के जवानों ने देश की जनता के दिलों में अपनी ख़ास जगह बनाई है.  रक्षामंत्री ने कहा, हमारी सेना ने आज, कल और आने वाले कल के बारे में सोचा और इसी के हिसाब से हमें सोचना है कि हर बार हमारी फौज नए अंदाज़ में दुनिया से रूबरू हो. उन्होंने कहा कि वक़्त के हिसाब से खुद को बदलते रहना फौज को और भी मज़बूत बनाने में काफी मददगार साबित हुआ है. 

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: LG प्रशासन लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकता: फारूक़ अब्दुल्ला

दुनिया भारत की आवाज़ सुनती है: रक्षामंत्री
रक्षामंत्री ने कहा कि आलमी सतह पर भारत की प्रतिष्ठा में काफी इज़ाफ़ा हुआ है और यह पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा यूक्रेन से इंडियन स्टूडेंट की महफूज़ वापसी यक़ीनी करने में नज़र आया जब संबंधित देशों के लीडरों से बातचीत के बाद कुछ वक़्त के लिए जंग को रोक दिया गया था. सेना सेवा कोर (एएससी), बेंगलुरु में 75वें इंडियन आर्मी डे के प्रोग्राम में उन्होंने सशस्त्र बलों से अपील की कि वे अपनी सलाहियतों में मज़ीद इज़ाफ़ा करें. रक्षा मंत्री ने कहा कि पहले जब भारत बोलता था तो कोई उसे संजीदगी से नहीं सुनता था, लेकिन अब जब हम कहते हैं, तो दुनिया भारत की आवाज़ ध्यान से सुनती है.

Watch Live TV

Trending news