आतंकवादियों की धमकी के बाद डर में कश्मीरी पंडित मुलाजिम, सरकार से की ये मांग
Advertisement

आतंकवादियों की धमकी के बाद डर में कश्मीरी पंडित मुलाजिम, सरकार से की ये मांग

Kashmir News: जम्मू कश्मीर में टार्गेट किलिंग का दौर जारी है. ऐसे में आतंकवादियों की तरफ से जारी कश्मीरी पंडित मुलाजिम की लिस्ट जारी करना और उन्हें धमकी देने से मुलाजिम डरे हुए हैं. ऐसे इन मुलाजिमों ने सरकार से मांग की है कि उन्हें जम्मू में तैनात किया जाए.

आतंकवादियों की धमकी के बाद डर में कश्मीरी पंडित मुलाजिम, सरकार से की ये मांग

Kashmir News: लश्कर-ए-तैयबा (LET) ग्रुप की शाख द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के कश्मीर फाइट ब्लॉग ने घाटी में प्राइम मिनिस्टर रिहाबिलिटेशन पैकेज (PMRP) के तहत टीचर्स के तौर पर काम कर रहे 57 कश्मीरी पंडित मुलाजिमों को धमकी दी है. इन मुलाजिमों के नाम वाले धमकी भरे खत से मौजूदा दौर में घाटी में दीगर सरकारी महकमों में काम करने वाले 6 हजार कश्मीरी पंडित मुलाजिम डरे हुए हैं.

कश्मीरी पंडितों के दीगर ऑर्गेनाइजेशन ने पिछले एक साल के दौरान घाटी में आतंकवादियों की तरफ से  24 कश्मीरी और गैर कश्मीरी हिंदुओं के कत्ल के बैकग्राउंड में जारी इन धमकियों पर चिंता जाहिर की है.

कश्मीरी पंडित ऑर्गेनाइजेशन ने इस बात की जांच की मांग की है कि कैसे मुलाजिमों के नाम आतंकवादी ऑर्गेनाइजेशन को लीक किए गए.
बीजेपी ने उस लिस्ट के लीक होने की भी जांच की मांग की है, जिसे आतंकवादी ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े एक ब्लॉग की तरफ से छापे जाने के बाद सोशल मीडिया पर जारी किया गया था.

यह भी पढ़ें: आज़म खान का बड़ा आरोप, कहा- लोगों को पीटा जा रहा है, वोट ना डालने की दी जा रही धमकी

भाजपा स्पीकर अल्ताफ ठाकुर ने पुलिस से लिस्ट के लीक होने की जांच करने की गुजारिश की है और इंतेजामिया से घाटी में कश्मीरी पंडित मुलाजिमों की सिक्योरिटी को यकीनी बनाने को कहा है.

ठाकुर ने कहा यह सिक्योरिटी वायलेशन है, क्योंकि आतंकवादियों को पता है कि कौन कहां तैनात है. सरकार को इस पर एक्शन लेना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि ऐसे वक्त में किसने लिस्ट लीक की है जब घाटी में टार्गेट किलिंग हो रही हैं.

आतंकवादियों की तरफ से कश्मीरी पंडितों और गैर-मकामी लोगों की टार्गेट किलिंग के बाद कश्मीरी पंडित मुलाजिम मांग कर रहे हैं कि उन्हें जम्मू खित्ते में तैनात किया जाना चाहिए.

अफसरों ने मांग को नहीं माना है. इसके बजाय इन मुलाजिमों को घाटी में महफूज मकामों पर पोस्ट करने के प्लान पर काम कर रहे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news