Cyrus Mistry: टाटा कंपनी के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत
Advertisement

Cyrus Mistry: टाटा कंपनी के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत


Cyrus Mistry Died in Road accident: यह घटना महाराष्ट्र के पालघर में इतवार की दोपहर 3.30 बजे हुई थी. कार के डिवाइडर से टकराने के बाद यह हादसा हुआ. हादसे में मर्सिडीज कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

साइसर मिस्त्री

Cyrus Mistry Died in Road accident: टाटा कंपनी के पूर्व चेयरमैन साइसर मिस्त्री की महराष्ट्र में एक सड़क हादसे में मौत हो गई. यह घटना महाराष्ट्र के पालघर में हुई है. मिस्त्री के साथ कार में मौजूद एक और व्यक्ति की भी मौत हुई है. पालघर के एसपी ने इस घटना की तस्दीक की है. मिस्त्री का जन्म भारत मूल के एक आइरिश परिवार में 4 जुलाई 1968 को हुआ था. 2012 में रतन टाटा ने उन्हें कंपनी के छठे चेयरमैन के तौर पर कंपनी की कमान सौंपी थी. कुछ विवादों में आने के बाद 2016 में उन्हें पद से हटा दिया गया था.

fallback
कार से अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे
पुलिस के मुताबिक, यह हादसा दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ जब मिस्त्री अपनी मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. घटना सूर्या नदी पर बने पुल के पास हुई. इस दुर्घटना में उनके साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोग भी घायल हो गए. सभी घायलों को गुजरात के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी कार सड़क पर बने डिवाइडर से टकराई थी. बताया जा रहा है कि हादसा इतना भीषण था कि गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए. 

साल 2012 में बने थे टाटा के अध्यक्ष  
गौरतलब है कि साल 2012 में रतन टाटा के इस्तीफे के बाद साइरस मिस्त्री को टाटा सन्स का चैयरमैन पद सौंपा गया था. वह दूसरे ऐसे शख्स थे, जिन्हें टाटा परिवार से न होते हुए भी इस ग्रुप की कमान सौंपी गई थी. हालांकि रतन टाटा के साथ मतभेदों के बाद अक्टूबर 2016 में साइरस मिस्त्री को टाटा संस के अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा था. बाद में वह इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी गए थे. कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने मिस्त्री को दिसंबर 2019 में, समूह के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में बहाल किया था.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news