Cyclone Mandous: साइक्लोन 'मैंडूस' ने आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु में मचाई तबाही, बारिश-आंधी में गिरे कई पेड़
Advertisement

Cyclone Mandous: साइक्लोन 'मैंडूस' ने आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु में मचाई तबाही, बारिश-आंधी में गिरे कई पेड़

Cyclone Mandous: साइक्लोन 'मैंडूस' को लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है. यह तूफान तमिलनाडु तट को पार कर गया है. अब यह आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की तरफ़ बढ़ रहा है

Cyclone Mandous: साइक्लोन 'मैंडूस' ने आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु में मचाई तबाही, बारिश-आंधी में गिरे कई पेड़

Cyclone Mandous: साइक्लोन 'मैंडूस' को लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है. यह तूफान तमिलनाडु तट को पार कर गया है. अब यह आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की तरफ़ बढ़ रहा है. तमिलनाडु समेत साउथ इंडिया के कई इलाक़ों में इसका असर देखने को मिल रहा है. तमिलनाडु के कई हिस्सों में आंधी-तूफ़ान और तेज़ बारिश हो रही है. चक्रवाती तूफान ने शुक्रवार की देर रात मामल्लापुरम के तट से टकराया, जिसकी वजह से तटीय तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के रीजनल मौसम विज्ञान केंद्र के चीफ़ एस. बालाचंद्रन के मुताबिक़, चक्रवात मैंडूस तट को पार कर गया है  और इसकी ताक़त कमज़ोर हो रही है. यह नार्थ-वेस्ट सिम्त की तरफ़ बढ़ रहा है, इसलिए इन इलाक़ों में 55-65 किमी फी घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवाएं चलेंगी.

चेन्नई में तेज़ बारिश, पेड़ गिरे
पुडुचेरी में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है. वहीं चेन्नई में इस तूफ़ान का क़हर देखने को मिला, जहां 60 से ज़्यादा पेड़ टूट गए. चेन्नई के पट्टीनापक्कम में काफ़ी तेज़ बारिश हुई और इस दौरान तेज़ आंधी-तूफान भी देखा गया. ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (GCC) ने सभी लोगों से चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' के कमज़ोर होने तक बाहर जाने से बचने की अपील की है. चक्रवाती तूफान की वजह से सिर्फ़ 3 घंटे के दौरान ही 60 से ज़्यादा पेड़ों के गिरने की ख़बर है. साथ ही निचले इलाक़ों में पानी भर गया है.  तूफ़ान को मद्देनज़र रखते हुए तमिलनाडु के तटीय ज़िलों में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

रेड अलर्ट जारी
तमिलनाडु के कई ज़िलों में तूफ़ान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है.मौसम विभाग के अनुसार, आज लैंडफॉल के बाद  चक्रवाती तूफान की ताक़त कमज़ोर होने की उम्मीद ज़ाहिर की जा रही है. बता दें कि 9 दिंसबर की रात यह चक्रवाती तूफान चेन्नई से तक़रीबन 160 किमी दक्षिण पूर्व में था. तूफान के मद्देनजर चेन्नई में कई उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया.

Watch Live TV

Trending news