CSK vs GT Final: ये प्लेयर होंगे एक्स फैक्टर साबित, चले तो पलट देंगे मैच का रुख
Advertisement

CSK vs GT Final: ये प्लेयर होंगे एक्स फैक्टर साबित, चले तो पलट देंगे मैच का रुख

CSK vs GT Final: आज के फाइनल मैच में इन चार खिलाड़ियों पर पूरा दारोमदार रहेगा. क्यों कि आज के मैच में दोनों टीमें खिताब पर कब्जा जमाना चाहता है. धोनी का ये आखिरी मैच हो सकता है तो चेन्नई के खिलाड़ी कप्तान को एक अच्छा विदाई देना चाहेगा.

CSK vs GT Final: ये प्लेयर होंगे एक्स फैक्टर साबित, चले तो पलट देंगे मैच का रुख

CSK Vs GT, IPL Final Match: इंडियन प्रिमीयर लीग 2023 का फाईनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस ( FIANAL MATCH CSK VS GT ) के बीच 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद ( NARENDRA MODI STADIUM AHMEDABAD ) में खेला जाना था. लेकिन ये अब 29 मई को खेला जाएगा.इसका वजह बारिश है जिसके कारण यह मैच रिजर्व डे में गया है. बारिश तेज और पूरे रात तक होती रही जिसके कारण मैच को दूसरे दिन के लिए टालना पड़ा है.
 
आपको बता दें कि कुछ ही घंटों में मैच शुरु होने वाला है. चेन्नई सुपर किंग्स चार के बार के विजेता हों तो वहीं गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार खिताब जितने उतरेगा. आज के मैच में अगर खिलाड़ियों की बात करें तो ये चार खिलाड़ी बहुत महत्वपूर्ण है. ये चारों खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होंगे.

ये चार के खिलाड़ी दोनों टीम को फाइनल तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान रहा है.

शुभम गिल ( Shubhman Gill )
गुजरात टाइटंस युवा बल्लेबाज शुभम गिल ने जबरदस्त फॅार्म में हैं गिल ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर के ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा चुके हैं. इसने 14 मैच में 60.68 को औसत से 851 रन बनाया है.

जिसमें तीन शतक और चार अर्द्ध शतक भी शामिल है. इसमें सीजन में इसने 156.43 के स्ट्राइक रेट से शानदार बैटिंग की है.इसबार उनकी कोशिश आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन 973 बनाने वाले  विराट कोहली के रेकॉर्ड को तोड़ने की भी होगी.

तुषार देशांडेय ( Tushar Desh Pandey )
चेन्नई सुपर किंग्स के युवा तेज गेंदबाज तुषार देशांडेय ऐसे तो IPL 2020 से ही खेल रहे हैं.  लेकिन इस सीजन में  कमाल का प्रदर्शन करते हुए चेन्नई की गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली और खासकर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी इस बार युवाओं के हाथ में ही थी जिसमें कि तुषार कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे और टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.

लेकिन वो महंगे जरूर साबित हुए. लेकिन जब टीम को  विकेट की जरूरत थी तब उसने समय पर टीम को विकेट दिलाया. पांडे 14 मैच में 21 विकेट लेकर के छठे नम्बर है. ये खिलाड़ी आज के मैच में टीम को जीतवाने में अहम योगदान दे सकता है.  

राशिद खान ( Rashid Khan )
राशिद खान ऐसे तो अपने गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. लेकिन समय पर ये खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. इस सीजन में खान अपने बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना दिया है. राशिद खान ने अभी तक 14 मैचो में 27 विकेट लेकर के पॅाइंट टेबल पर दूसरे नम्बर है. शमी इससे दो विकेट ज्यादा लेकर के टॅाप पर है.

पर्पल कैप का सेहरा इस समय गुजरात के ही तेज गेंदबाज शमी के सर सजा है. शमी ने अपने अनुभव के साथ जबरदस्त गेंदबाजी करके सबसे ज्यादा विकेट लिया है. ये दोनों खिलाड़ी टीम में सबसे अहम कड़ी है. दोनों ने कई मैच अपने बल पर जिताया है. इसलिए आज के मैच का बॅालिंग की पूरी जिम्मेदारी इसी के उपर रहेगा.

 डेवन कॉन्वे (  Devon Convay )
चेन्नई की बल्लेबाजी मुख्य रूप से दो बल्लेबाज के उपर निर्भर रही है. जिसमें सबसे बड़ा योगदान न्यूजीलैंड के ओपनर कॉन्वे पर है.और आज के मैच में भी उसी के उपर रहेगा.कॉन्वे ने  लगभग सभी मैचों में सधी हुई बल्लेबाजी की है. इसने गायकवाड के साथ टीम के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार करते हैं.

इस सीजन में कॉन्वे ने  15 मैच में 625 रन  बनाया है और इसका सर्वोच्च 92 नाबाद है जिसमें 6 अर्धशतक भी शामिल है. ये दोनों खिलाड़ी के उपर आज के मैच का दारोमदार रहेगा खास कर के बैंटिंग का.

दिपीका पल्लीकल का हॅाट फोटो

CSK VS GT WHEATHER REPORT: आज के मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है.मौसम रिपोर्ट के अनुसार आज का भी आंधी बारिश की आशंका है. अगर मौच रद्द होता है तो गुजरात को जीत दी गाएगी.

आज के मौच के Possible Playing 11:

GT (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी.

CSK (प्लेइंग इलेवन): ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश तीक्षणा.

Trending news