CSK VS GT FINAL: जीत के बाद कुछ इस तरह भावुक हुए धोनी, जडेजा से गले मिलकर निकलें आंसू; Video
Advertisement

CSK VS GT FINAL: जीत के बाद कुछ इस तरह भावुक हुए धोनी, जडेजा से गले मिलकर निकलें आंसू; Video

CSK VS GT FINAL: IPL 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइट्ंस ( CSK VS GT ) के बीच खेला गया.चेन्नई ने धोनी ( MS DHONI )  के कप्तानी में 5वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया.खिताब जीतने के बाद धोनी भावुक हो गए. भावुक होने का वीडियो  देखें...

CSK VS GT FINAL: जीत के बाद कुछ इस तरह भावुक हुए धोनी, जडेजा से गले मिलकर निकलें आंसू; Video

CSK VS GT FINAL: IPL 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइट्ंस ( CSK VS GT ) के बीच खेला गया.चेन्नई ने धोनी ( MS DHONI )  के कप्तानी में 5वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया. इस रोमांचक मैच के अंतिम ओवर में मोहित शर्मा बॅालिंग कर रहे थे जिसमें  जडेजा ने अपनी लम्बी अनुभव को परिचय देते हुए दो बॅाल में 10 रन बनाकर टीम को फाइनल का खिताब दिलाया. 

इस सीजन में काफी कुछ देखने को मिला और इसी सीजन में खिलाड़ी भी चोटिल हुआ हालांकि खिलाड़ी तो हर साल चोटिल होता है.लेकिन इस बार चेन्नई सुपर किंग्स कप्तान और सबके दिलों पर राज करने वाला कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अपने  घुटने की चोट के कारण काफी चर्चा में रहे. चोट लगने के बावजूद भी धोनी लगातार मैच खेलते रहे और आइपीएल का सभी मैच खेले.

इस थ्रीलर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार की सुबह नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को हराकर 5वीं बार फाइनल का खिताब अपने नाम किया.रवींद्र जडेजा ने अहमदाबाद में क्रंच क्लैश में सीएसके को लाइन पर ले जाने के लिए दो डिलीवरी में 10 रन बनाए और मैच को गुजरात के झोली से अपने पाले में कर के लगातार दो सीजन जीतने के मंसूबों पर पानी जडेजा ने फेर दिया. 

ये जीत सीएसके और धोनी के लिए बहुत मायने रखती है. क्यों कि धोनी का ये अंतिम कह सकते हैं पर धोनी ने इसको लेकर के पुष्टी कर दी है. जैसे ही चेन्नई मैच जीतता है तो कैप्टन कूल ने जश्न के दौरान जडेजा को गोद में उठा लेता है. धोनी के आंखों में आंसू थे क्यों कि चेन्नई सुपर किंग्स ने 5वां खिताब अपने नाम किया था.

प्रशंसक क्यों हुए निराश
सीएसके के कप्तान के पास खेल खत्म करने का मौका था लेकिन धोनी पहले गेंद पर आउट हो गई क्यों कि मौसम का  मिजाज बिल्कुल ही अलग था. पिच पर टीक नहीं पाना प्रशंसकों को निराश तो किया है पर जीत ने उस निराश को तुरंत खुशी में बदल दिया.पहली बार ऐसा लगा कि धोनी का यह खुद के लिए मैच है. 

 तनाव में दिखे कैप्टन कूल
कैप्टन कूल जो कभी भी भावनाओं को मौदान पर नहीं दिखाते हैं . लेकिन कल के मैच में वो काफी तनाव में दिख रहे थे. क्यों के लगभग ये मैच चेन्नई के पाले से निकल चुका था परंतु जडेजा ने गुजरात के जबड़े से मैच को बाहर निकाल खींचा. और चौका मारकर के मैच में जान डाल दिया.

रहना है जवान, तो खाने में करें ये 10 सुपर फूड शामिल

 

घुटने के चोट की नहीं की परवाह
और मैच जीतने के बाद धोनी अपने घुटने के चोट के बावजूद भी जोश में टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी को गोद में उठा लिया.  आईपीएल ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें देख सकते हैं कि धोनी जश्न के दौरान जडेजा को ऊपर उठाने के लिए आंसू बहाते नजर आए. और इसे देखकर के लगा कि विदाई से इनकार नहीं किया जा सकता है. धोनी पलभर में भीग गए और खेल खत्म होने  के बाद सभी प्रशंसकों और ग्राउंड स्टाफ को धन्यवाद दिया.

धोनी ने की ये घोषणा
IPL 2023 के फाइनल के बाद CSK के कप्तान एमएस धोनी ने घोषणा की कि वह अपने प्रशंसकों के लिए अगले सीजन में आईपीएल में वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे.

Trending news