जुनैद और नासिर हत्याकांडः इंसाफ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी भीड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1585445

जुनैद और नासिर हत्याकांडः इंसाफ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी भीड़

वीएचपी की पंचायत के बाद मृतकों के प्रति समर्थन दिखाते हुए उनकी हत्या में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हजारों की संख्या में लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

जुनैद और नासिर हत्याकांडः इंसाफ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी भीड़

चंडीगढ़ः फिरोजपुर झिरका में जुनेद और नासिर के हत्या के बाद आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. पहले बजरंग दल और वीएचपी वालों ने पंचायत कर सरकार से मांग की थी कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए, क्योंकि इसमें बजरंग दल का नाम घसीटा जा रहा है.

वीएचपी की पंचायत के एक दिन बाद शुक्रवार को आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हजारों की तादाद में लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. 
आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर  फिरोजपुर-झिरका अंबेडकर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमें लगभग 20000 लोगों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर लोगों ने जमकर बीजेपी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए. पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए . लगभग 8 घंटे चले विरोध प्रदर्शन में लोगों ने 1 घंटे के लिए रोड को जाम कर दिया था. पुलिस द्वारा कमांडॉ बुलाए जाने के बाद उसकी सहायता से रोड को खुलवाया गया. हालांकि इसके बाद भी धरना स्थल पर लोग डटे रहें और लगभग 8 घंटा जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. उसके बाद तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. 

इस प्रदर्शन में फिरोजपुर झिरका से पूर्व विधायक चौधरी आजाद मोहम्मद भी शामिल हुए जिन्होंने सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और बजरंग दल को बैन किया जाए बजरंग दल सदस्यों के लाइसेंस रद्द किए जाएं. 

गौरतलब है कि घाटमीका गांव के जुनैद व नासिर को गौ रक्षा दल के सदस्यों द्वारा अपहरण करके भिवानी के लोहारों में जिंदा जला दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोप में 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है, जिनमें से एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. हालांकि अभी भी बाकी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. उल्लेखनीय है कि इस हत्याकांड में शामिल एक आरोपी का संबंध दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल से बताया जा रहा है.  

Zee Salaam

Trending news