Virat Kohli net worth: विराट कोहली सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के लिए वसूलते हैं इतने करोड़ रुपये
Advertisement

Virat Kohli net worth: विराट कोहली सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के लिए वसूलते हैं इतने करोड़ रुपये

Virat Kohli net worth: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली देश के 1 हजार करोड़ी क्लब में शामिल हो गए हैं. कोहली की कुल दौलत 1,050 करोड़ हो गई है, यहां देखें उन्हें कहां से कितनी आमदनी होती है? 

क्रिकेटर विराट कोहली

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की कुल दौलत (Virat Kohli net worth) 1,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को भी पार कर गई है. वह सबसे अमीर भारतीय हस्तियों में शुमार हो गए हैं. स्टॉक ग्रो के मुताबिक, कोहली की कुल दौलत 1,050 करोड़ रुपए है. इसमें क्रिकेट अनुबंध, ब्रांड समर्थन, ब्रांडों का स्वामित्व और सोशल मीडिया पोस्ट से होनी वाली आय शामिल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली की कमाई का सबसे ज्यादा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है. 

कहां से आता है कितना धन 
कोहली अपने टीम इंडिया अनुबंध से सालाना 7 करोड़ रुपये कमाते हैं. उन्हें प्रत्येक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, वनडे के लिए 6 लाख रुपये और टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं. वहीं वह टी-20 लीग से सालाना 15 करोड़ रुपए कमाते हैं. कोहली के ब्रांड एंडोर्समेंट 18 से भी ज्यादा हें, जिनमें वीवो, मिंत्रा, ब्लू स्टार, वोलिनी, लक्सर, एचएसबीसी, उबर, एमआरएफ, टिसॉट, सिंथॉल जैसे ब्रांड शामिल हैं. उन्हें प्रति विज्ञापन शूट के लिए 7.50 से 10 करोड़ रुपये मिलते हैं. ब्रांड एंडोर्समेंट से कोहली को कुल 175 करोड़ रुपये सालाना आते हैं. सोशल मीडिया पर कोहली प्रति पोस्ट के हिसब से पैसे लेते हैं. कोहली इंस्टाग्राम और ट्विटर पर क्रमशः एक पोस्ट के लिए 8.9 करोड़ और 2.5 करोड़ रुपए वसूल करते हैं. कोहली के पास लक्जरी वियर, एक रेस्तरां और वन8 जैसे ब्रांड भी हैं. 

कोहली ने स्टार्टअप्स में भी निवेश किया है, जिसमें ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल, स्पोर्ट्स कॉन्वो, डिजिट आदि शामिल हैं. कोहली के पास दो घर हैं, एक मुंबई में जिसकी कीमत 34 करोड़ रुपये है, और दूसरा गुरुग्राम में जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपये है. कोहली के पास 31 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें भी हैं. विराट कोहली एक फुटबॉल क्लब, एक टेनिस टीम और एक रेसलिंग टीम के भी मालिक हैं.

Zee Salaam

Trending news