Covid cases: कोविड का ये वैरिएंट पसार रहा है पैर, एक्सपर्ट्स ने कही ये बातें
Advertisement

Covid cases: कोविड का ये वैरिएंट पसार रहा है पैर, एक्सपर्ट्स ने कही ये बातें

Covid cases: देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. एक नया वैरिएंट कई राज्यों में देखा गया है. आपको बता दें कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने देश में बढ़ते कोविड के मामलों के मददेनजर मीटिंग की थी.

Covid cases: कोविड का ये वैरिएंट पसार रहा है पैर, एक्सपर्ट्स ने कही ये बातें

Covid cases: भारत में एक बार फिर कोविड के मामले आने लगे हैं. लेकिन एक वैरिएंट XBB.1.16 चिंता का सबब बना हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में इस वैरिएंट की पुष्टि हुई है. भारत के कई प्रदेशों में यह नए वैरिएंट मिला है. जिसमें महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटका और गुजरात शामिल है.

डॉक्टर ने कही ये बात

एम्स के पूर्व डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का कहना है कि कि इस नए वैरिएंट से पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जब तक इसकी वजह से बीमारी और मौतें नहीं होती है. उनका कहना है कि नए वैरिएंट्स आते रहेंगे क्योंकि वक्त के कोविड म्यूटेट करता है. आपको जानकारी के लिए बता दें कोविड का ये नया वैरिएंट पहली बार जनवरी में मिला था. इसी महीने में तकरीबन 140 सैंपल्स इस नए वैरिएंट के मिले थे. वहीं मार्च में 207 XBB 1.16 नाम का वैरिएंट मिला था.

भारत में कोविड के मामले

बता दें देश में एक बार फिर कोविड  के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं. गुरूवार के दिन तकरीबन 1300 नए कोविड के मामले रिपोर्ट किए गए. एक्टिव मामलों की तादाद बढ़कर 7,605. हो हई है. एक-एक मौच कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में नोट की गई है. इससे पहले बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड के मद्देनजर एक हाई लेवल मीटिंग की थी.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जीनोम सीक्वेंसिंग को बढ़ावा देने और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया है. हालांक आने वाले दिनों में सरकर को और एहतियात बरतने की जरूरत है ताकि ये वायरस अपने पैर ना पसार सके.

Trending news