'कभी नहीं खत्म होगा कोरोना, लेकिन...', भारत के एक्सपर्ट ने किया खुलासा
Advertisement

'कभी नहीं खत्म होगा कोरोना, लेकिन...', भारत के एक्सपर्ट ने किया खुलासा

Corona Will Not End: पड़ोसी देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत में डर पैदा हो गया है. लोगों को लगता है कि आने वाले दिनों में भारत में कोरोना के मामले बढ़ेंगे लेकिन एक्पर्ट का मानना है कि ऐसा नहीं होगा.

'कभी नहीं खत्म होगा कोरोना, लेकिन...', भारत के एक्सपर्ट ने किया खुलासा

Corona Will Not End: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को परेशान किया हुआ है. चीन में बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से भारत में चिंता होने लगी है. जापान और कोरिया में कोरोना मरीजों की अस्पताल में लाइन लगी हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से दुनियाभर को टेंशन में डाल दिया है. एक्सपर्ट अंदाजा लगा रहे हैं कि कोरोना के केसेज अगले साल भारत में भी बढ़ सकते हैं. लेकिन कोरोना के बारे में भारत के एक एक्सपर्ट ने बताया है कि कोरोना वायरस शायद कभी खत्म न हो लेकिन अगले दो महीने में भारत में इसके कहर बर्पा हो ऐसा नहीं होगा. इस तरह की बात कश्मीर के अस्पताल एसकेआईएसएस के डायरेक्टर डॉक्टर परवेज कौल ने कही.

भारत में नहीं होगी परेशानी

कौल के मुताबिक "यह तय नहीं है कि कोविड स्थानिक रोग बन जाएगा या नहीं और अगर बना तो कब तक. लेकिन ऐसी संभावना नहीं है कि यह पूरी तरह खत्म हो जाए. अगर नए-नए स्वरूप में सामने आते रहे तो हम चीन की तरह कभी-कभी मुसीबत में पड़ सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं लगता कि भारत में अगले दो-तीन महीनों में कोई ज्यादा दिक्कत होगी." 

यह भी पढ़ें: नन्हीं हीराबेन के सिर से उठ गया था मां का साया; चेहरा, ममता, गोद कुछ भी याद नहीं

लोगों को हाइब्रिड प्रतिरक्षा का मिलेगा फायदा

कौल ने ट्वीट किया कि "बड़े पैमाने पर हाइब्रिड प्रतिरक्षा की वजह से कोविड से निपटने में फायदा मिलेगा. लेकिन उन लोगों को कोविड की बूस्टर खुराक देने की जरूरत पड़ सकती है जो ज्यादा बीमार हैं." कौल के मुताबिक जिन लोगों ने कोरोना की बूस्टर डोज नहीं ली है उन्हें ले लेनी चाहिए.

चीन महीने में जारी करेगा डेटा

ख्याल रहे कि चीन में इन दिनों लाखों की तादाद में कोरोना के केसेज आ रहे हैं. ऐसे में चीन ने हर दिन कोरोना अपडेट देने से मना कर दिया है. अब चीन हर दिन कोरोना का डेटा देने के बजाय महीने भर पर कोरोना का डेटा जारी करेगा.

भारत में आए कम केसेज

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 243 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित होनो वालों की तादाद 4.46 करोड़ हो गई है. इसके साथ ही जिन लोगों को इलाज हो रहा है उनकी तादाद 3609 हो गई है. इस दौरान कोरोना से सिर्फ एक शक्स की मौत हुई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news