JN.1 Corona variant: दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का खतरा; क्या है स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2026653

JN.1 Corona variant: दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का खतरा; क्या है स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी?

 रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के देश में 656 नए केस सामने आए हैं. नए केस आने के बाद देश में एक्टिव मरीजों की तादाद 3742 पहुंच गई है. 

JN.1 Corona variant: दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का खतरा; क्या है स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी?

Covid-19: कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक के बाद से ही स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट मोड पर है. लेकिन इसका खतरा दिन बा दिन बढ़ता ही जा रहा है, न कोराने के नए केस आने कम हो रहे हैं न ही इससे होने वाली मौतों पर लगाम लग रही है. रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के देश में 656 नए केस सामने आए हैं. नए केस आने के बाद देश में एक्टिव मरीजों की तादाद 3742 पहुंच गई है. कोरोना के इन नए मामलों में अकेले केरल से ही 128 मामले सामने आए हैं. केरेल में कोरोना की वजह से एक मरीज की मौत की भी खबर है. 

केरल में कोरोना से मरने वालों की तदाद 72063
नए वेरिएंट से होने वाली मौतों के बाद केरल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 72063 पहुंच गयी है. लेकिन अच्छी खबर ये भी है कि राज्य में 24 घंटे में 296 मरीज़ ठीक भी हुए हैं. मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने प्रदेश के लोगों को तसल्ली दी कि केरल में कोरोना के केस में बढ़ोतरी होने के बाद भी फिक्र करने की कोई बात नहीं है. जॉर्ज ने कहा कि वायरस से लड़ने के लिए हॉस्पिटल भी पूरी तरह से तैयार हैं, किसी को घबराने की जरुरत नहीं है. 

वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की न हो कमी
कोरोना पर शनिवार को हुई लातूर में एक बैठक के दौरान मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को आने वाले खतरों से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए और सभी सरकारी संचालित सुविधाओं और जरुरी उपकरण जैसे ऑक्सीजन टैंक, वेंटिलेटर और दवाओं की उपलब्धता की जांच करनी चाहिए. बता दें देश में अब तक कोरोना वायरस के नए सब वैरिएंट JN.1 के 22 केस सामने आ चुके हैं. भारत सरकार ने भी सभी प्रदेशों को ज्यादा से ज्यादा जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल लेने पर जोर दिया है.

Trending news