Corona in India: 'कोरोना की दूसरी बूसटर डोज की इजाजत दी जाए', डॉक्टर्स से स्वास्थ्य मंत्री ने की गुजारिश
Advertisement

Corona in India: 'कोरोना की दूसरी बूसटर डोज की इजाजत दी जाए', डॉक्टर्स से स्वास्थ्य मंत्री ने की गुजारिश

Corona in India: भारत के पड़ोसी देशों में कोरोना की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए भारत में भी इसे लेकर चिंता है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने डॉक्टर से कोरोना वैक्सीन की दूसरी बूस्टर डोज लगाने की इजाजत मांगी है.

Corona in India: 'कोरोना की दूसरी बूसटर डोज की इजाजत दी जाए', डॉक्टर्स से स्वास्थ्य मंत्री ने की गुजारिश

Corona in India: चीन में कोरोना की वजह से हालात खराब हो रहे हैं. ऐसे में भारत में भी ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. इसी के पेशे नजर देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने डॉक्टर्स से कोरोना की दूसरी  बूस्टर डोज की इजाजत मांगी है. मांडविया ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के डॉक्टरों के साथ मीटिंग के बाद ये गुजारिश की. वह डॉक्टरों से वर्चुअल मीटिंग कर कोविड के हालात का जायजा ले रहे थे. 

भारत में नार्मल हैं हालात

केंद्रीय मंत्री के साथ डॉक्टरों की ये मीटिंग चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और थाइलैंड जैसी जगहों पर कोरोना के बढ़ते मामलों के पेशे नजर की गई है. भारत के बारे में अगर बात करें तो यहां कोरोना के मामलों में अभी उछाल नहीं आया है. बीते दिन यहां कोरोना के 187 मामले ही दर्ज किए गए. 

यह भी पढ़ें: अब बच्चों को खेलने से नहीं रोकेंगे माता पिता! मध्यप्रदेश के सीएम ने किया बड़ा ऐलान

इन लोगों के लिए मांगी बूस्टर डोज की इजाजत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व अध्यश्र डॉ जयलाल भी इस मीटिंग में शरीक हुए थे. उन्होंने बताया कि मीटिंग में सरकार की तरफ से भारत की आबादी के लिए कोरोना टीके के दूसरे बूस्टर डोज पर विचार करने के लिए कहा गया है. उनके मुताबिक हेल्थकेयर फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कोरोना की खुराक तकरीबन एक साल पहले शुरू हुई थी. इतने लंबे वक्त में इम्युनिटी खत्म हो जाती है. ऐसे में हमने लोगों, डॉक्टरों, नर्सों अस्पताल के दूसरे मुलाजिमों के लिए कोरोना की दूसरी बूस्टर डोज देने के लिए इजाजत मांगी है.

30 फीसद लोगों को लगी बूस्टर डोज

IMA के मुताबिक भारत में कोरोना टीका का बूस्टर डोज तकरीबन 30 फीसद लोगों ने ही लगाया है. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि वह यह सुनिश्च करें कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना टीका की बूस्टर डोज लगवाएं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news