महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 14 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, अंधेरी वेस्ट-औरंगाबाद से बदले कैंडिडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2491243

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 14 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, अंधेरी वेस्ट-औरंगाबाद से बदले कैंडिडेट

Congress Fourth list of candidates: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार 14 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी.  कांग्रेस ने अंधेरी वेस्ट और औरंगाबाद सीट से अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं. सचिन सावंत की जगह कांग्रेस ने अब अशोक जाधव को अंधेरी वेस्ट से टिकट दिया है. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 14 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, अंधेरी वेस्ट-औरंगाबाद से बदले कैंडिडेट

Congress Fourth list of candidates: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार, 27 अक्टूबर को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. कांग्रेस की तरफ से 14 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की गई है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 288 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए यह लिस्ट जारी की. कांग्रेस ने अंधेरी वेस्ट और औरंगाबाद सीट से अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं. सचिन सावंत की जगह कांग्रेस ने अब अशोक जाधव को अंधेरी वेस्ट से टिकट दिया है. 

कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में कुल 14 उम्मीदवारों का ऐसलान किया गया है. कांग्रेस ने इससे पहले उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारी कर चुकी हैं. अब कांग्रेस  ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद की.  

कांग्रेस ने पंढरपुर से भागीरथ भालके को चुनाव मैदान में उतारा. वहीं, औरंगाबाद से मधुकर किशनराव देशमुख की जगह लाहु शिवाले को मैदान में उतारा है. इसके अलावा अमलनेर से अनिल शिंदे, उमरेड से संजय मेश्राम और आर्मरी से रामदास मसरा को प्रत्यासी बनाया गया है. कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 48 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. दूसरी लिस्ट में 23 और तीसरी सूची में 16 उम्मीदवारों के नामों पर पार्टी ने अंतिम मुहर लगाई थी और अब 4 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. 

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट..

सोलापुर साउथ सीट से कांग्रेस-ठाकरे गुट में घमासान
इस तरह से कांग्रेस ने कुल 101 सीटों पर अपने उम्मीदवार दिए हैं. लेकिन एक सीट पर उद्धव ठाकरे और कांग्रेस में घमासान है. दरअसल, कांग्रेस  ने आज लिस्ट में जिन 14 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें से एक सीट  सोलापुर दक्षिण से शिवसेना ने पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, जबकि कांग्रेस ने इसी सीट आज दिलीप माने को उम्मीदवार बनाया है.  

ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सोलापुर साउथ में कांग्रेस और ठाकरे गुट के बीच दोस्ताना मुकाबला देखने को मिलेगा? या फिर ठाकरे गुट अपनी उम्मीदवारी वापस लेगा. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के लिए एक ही चरण में मतदान 20 नवंबर को होगा. वहीं, नतीजे  23 नवंबर आएंगे.

Trending news