Loktantra Bachao Rally: रामलीला मैदान में गरजे राहुल गांधी; कहा-संविधान हिंदुस्तान के दिल की धड़कन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2182734

Loktantra Bachao Rally: रामलीला मैदान में गरजे राहुल गांधी; कहा-संविधान हिंदुस्तान के दिल की धड़कन

Rahul Gandhi INDIA Rally: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इल्जाम लगाया कि नेताओं को जेल में डाला जा रहा है. पैसे लेकर सरकारों को गिराया जा रहा है. वहीं कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी ने कहा कि, इलेक्शन के दौरान विपक्षी दलों के कोष को बाधित करने की कार्रवाई को फौरी तौर पर रोका जाना चाहिए. 

 

Loktantra Bachao Rally: रामलीला मैदान में गरजे राहुल गांधी; कहा-संविधान हिंदुस्तान के दिल की धड़कन

Loktantra Bachao Rally: विपक्षी भारतीय गुट के सीनियर लीडर रविवार को दिल्ली के तारीखी रामलीला मैदान में जमा हुए. इस रैली को 'लोकतंत्र बचाओ' रैली का नाम दिया गया है. शराब नीति मामले में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में इस प्रोग्राम को विपक्ष की ताकत और एकता के प्रदर्शन के तौर देखा जा रहा है. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इल्जाम लगाया कि नेताओं को जेल में डाला जा रहा है. पैसे लेकर सरकारों को गिराया जा रहा है.

 

राहुल ने पीएम पर बोला हमला
राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन की 'लोकतंत्र बचाओ' महारैली में क्रिकेट की मैच फिक्सिंग का जिक्र करते हुए इल्जाम लगाया, कि नरेन्द्र मोदी जी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया, ये बिना मैच फिक्सिंग, बिना ईवीएम (छेड़छाड़) और सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव डाले बिना 180 पार नहीं होने जा रहे हैं". राहुल गांधी ने कहा, "कांग्रेस सबसे बड़ी अपोजिशन पार्टी है. चुनाव के बीच में ही सबसे बड़ी अपोजिशन पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए.राहुल गांधी ने कहा कि इस मैच 'फिक्सिंग' का एक ही टारगेट है कि, संविधान को गरीब अवाम से छीना जा सके. उन्होंने कहा कि, जिस दिन यह संविधान खत्म हो गया उस दिन यह हिंदुस्तान नहीं बचेगा. राहुल ने कहा कि यह संविधान हिंदुस्तान के दिल की धड़कन है, लोगों की आवाज है.

 

प्रियंका गांधी ने रैली को किया संबोधित
वहीं कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी ने भी दिल्ली में आयोजित इंडिया गठबंधन की रैली को खिताब किया. उन्होंने कहा कि, इलेक्शन के दौरान विपक्षी दलों के कोष को बाधित करने की कार्रवाई को फौरी तौर पर रोका जाना चाहिए. प्रियंका ने कहा कि, इलेक्शन कमीशन को विपक्षी दलों के खिलाफ ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स की कार्रवाई को रोकना चाहिए. वहीं. इससे पहले उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए कहा था कि, "लोकतंत्र को बचाने के लिए, जनता की आवाज को मजबूत करने के लिए और तानाशाही ताकतों को हराने के लिए हम सब एकजुट हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में INDIA की लोकतंत्र बचाओ महारैली".

Trending news